हुंडई ने लॉन्च की वरना सेडान, कीमत 7.99 लाख

0
26
  • माइलेज

  • पेट्रोल मैनुअल: 17.70 किमी प्रति लीटर
  • पेट्रोल ऑटोमैटिक: 15.92 किमी प्रति लीटर
  • डीज़ल मैनुअल: 24.75 किमी प्रति लीटर
  • डीज़ल ऑटोमैटिक: 21.02 किमी प्रति लीटर

नई दिल्ली। हुंडई की नई वरना सेडान लॉन्च हो गई है, इसकी शुरूआती कीमत 7.99 लाख रूपए है जो 12.39 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इसका मुकाबला होंडा सिटी, मारूति सुज़ुकी सियाज़ और फॉक्सवेगन वेंटो से होगा।

नई हुंडई वरना में 1.6 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजनों का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.6 लीटर का ड्यूल वीटीवीटी इंजन लगा है, जो 123 पीएस की पावर और 151 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.6 लीटर का सीआरडीआई इंजन लगा है, जो 128 पीएस और 260 एनएम का टॉर्क देता है।

दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैुनअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प ईएक्स और एसएक्स (ओ) पेट्रोल, ईएक्स और एसएक्स डीज़ल में दिया गया है।

नई वरना को रूस में उपलब्ध हुंडई सोलारिस पर तैयार किया गया है। इसका डिजायन काफी हद तक हुंडई की एलांट्रा से मिलता-जुलता है। इस में ट्रेपजोडियल ग्रिल, बाय-जेनन हैडलैंप्स के साथ डे-टाइम रनिंग लाइटें और प्रोजेक्टर फॉग लैंप्स दिए गए हैं।

साइड में विंडो लाइन के नीचे की तरफ कर्व लाइनें दी गई है, जो टेल लैंप्स में जाकर मिल जाती है। ई और ईएक्स मैनुअल वेरिएंट में 15 इंच के स्टील व्हील और ईएक्स ऑटोमैटिक में 15 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। एसएक्स और एसएक्स (ओ) में 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं।

नई वरना की लंबाई 4440 एमएम और चौड़ाई 1729 एमएम है, यह पहले से 65 एमएम ज्यादा लंबी, 29 एमएम ज्यादा चौड़ी और व्हीलबेस पहले से 30 एमएम ज्यादा बड़ा है। पीछे की तरफ एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं।

केबिन की बात करें तो नई वरना में अच्छी क्वालिटी वाले प्लास्टिक और मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है। इस में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करता है। टॉप वेरिएंट में नेविगेशन और कूल्ड फ्रंट सीटें दी गई हैं।

पीछे वाले पैसेंजर के लिए एसी वेंट्स और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। टॉप वेरिएंट में इलेक्ट्रिक ऑपरेटेड सनरूफ, हैंड्स-फ्री बूट ऑपनिंग फंक्शन, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा भी दिया गया गया है। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में ड्यूल एयरबैग को स्टैंडर्ड रखा गया है, वहीं टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग दिए गए हैं।