जीएसटी का असर, ठेकेदार ने पाइप लाइन का काम रोका

892

चार करोड़ से नए कोटा में बिछाई जानी है पाइप लाइन, अभी तक 30 प्रतिशत ही हुआ काम

कोटा। जीएसटी का असर देखिये, नए कोटा में ठेकेदार ने पाइप लाइन बिछाने का काम बंद कर दिया है।   ठेकेदार को नौ माह में काम पूरा करना है, जबकि पांच माह में अभी तक तीस प्रतिशत ही काम हो पाया है। विभाग के अधिकारियों ने माना कि जीएसटी के कारण पाइप नहीं आने से काम बंद हुआ है लेकिन अब इसे चालू कर दिया जाएगा।

नए कोटा में तीस किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने के लिए जयपुर की घासीलाल एंड कंपनी को चार करोड़ रुपए का ठेका दिया गया था। कंपनी ने यह ठेका स्थानीय ठेकेदारों को देकर काम करवाना शुरू कर दिया। दस किलोमीटर ही पाइप लाइन बिछाई गई थी कि जीएसटी के कारण पाइप नहीं होने का बहाना करके काम बंद कर दिया गया।

इसकी शिकायत विभाग के ही इंजीनियरों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से की लेकिन, काम नहीं हुआ। विभाग ने भी इसके लिए ठेकेदार को पाबंद किया, उसे बैठक के लिए बुलाया लेकिन, वह नहीं आया। अब फिर से उसके लिए 21 अगस्त को बैठक रखी गई है।

विभाग के इंजीनियर्स का कहना है कि इस ठेकेदार ने पहला ही काम ठीक से नहीं किया। उसे फिर से ढकनिया स्टेशन के पास पाइप लाइन बदलने का काम दे दिया गया है। जिसके भी समय पर होने की उम्मीद कम है। इस बारे में ठेकेदार घनश्याम गोयल ने बताया कि जीएसटी के कारण उन्हें नुकसान हो रहा था।

अब इसकी भरपाई करने का भरोसा विभाग ने दिलाया है, तो वे काम शुरू करवा रहे हैं, अब शीघ्र ही पाइप की सप्लाई करवाकर काम शुरू कर दिया जाएगा। वहीं एक्सईएन नरेन्द्र मोहन गुप्ता ने बताया कि ठेकेदार को पाबंद कर दिया गया है। वह एक-दो दिन में पाइप की सप्लाई करके काम चालू कर देगा।