वोडाफोन देगा 28 जीबी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग

0
30

नई दिल्ली। रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एक के बाद एक टेलिकॉम ऑपरेटर्स नए प्लान्स मार्किट में उतार रहे हैं। इसी क्रम में देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने प्रीपेड यूजर्स के लिए एक नया प्लान पेश किया है। इसकी कीमत 348 रुपये है। इसे राजस्थान के यूजर्स के लिए पेश किया गया है।

इसके तहत यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स दी जाएंगी। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी। यह सभी 2जी, 3जी और 4जी यूजर्स के लिए वैध है। यह वोडाफोन के लिए अहम कदम साबित हो सकता है।

क्योंकि लगभग हर कंपनी 4जी हैंडसेट यूजर्स के लिए ही प्लान लॉन्च कर रही है। यूजर्स इस प्लान को किसी भी वोडाफोन स्टोर, मिनी स्टोर और मल्टी ब्रैंड रिटेल आउटलेट पर जाकर रिचार्ज करा सकते हैं। साथ ही इसका लाभ MyVodafone एप से भी उठाया जा सकता है।

वोडाफोन का स्पेशल प्लान:
इसके साथ ही वोडाफोन ने राजस्थान यूजर्स के लिए 244 रुपये का एक स्पेशल प्लान पेश किया है। इसके तहत यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन और वोडाफोन से वोडाफोन वॉयस कॉल्स दी जाएंगी। इसकी वैधता 70 दिनों की होगी।

एयरटेल ने भी जारी किया नया प्लान:
एयरटेल ने भी एक नया प्लान पेश कर दिया है। यह प्लान काफी हद तक जियो के 399 रुपये वाले प्लान से मिलता-जुलता है। यह ऑफर केवल प्री-पेड यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है। नए प्लान के तहत यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा।

साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी दी जाएंगी। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इसके लिए यूजर्स को 399 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। एयरटेल की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, यह ऑफर केवल 4जी नेटवर्क और सिम सपोर्ट करने वाले हैंडसेट्स पर ही काम करेगा।