देश के सबसे बड़े औद्योगिक मेले का आयोजन जयपुर में

0
53

जयपुर। जनवरी में देश के छोटे-मोटे करीब 800 उद्यमी जयपुर में जुटेंंगे। उद्योग विभाग व लघु उद्योग भारती के बीच आज उद्योग भवन में इस आशय का एमओयू संपन्न हुआ। एमओयू पर उद्योग आयुक्त  कुंजीलाल मीणा और उद्योग भारती की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी मित्तल ने हस्ताक्षर किए।

उद्योग आयुक्त कुंजीलाल मीणा ने बताया कि लघु उद्योग भारती के सहयोग से आयोजित यह औद्योगिक मेला प्रदर्शनी प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक मेला होगा।

उन्होंने बताया कि इसमें देश के विभिन्न प्रदेशाें के औद्योगिक प्रतिष्ठानों के साथ ही प्रदेश के अनेक औद्योगिक प्रतिष्ठान अपने उत्पादों का प्रदर्शन और बिक्री करेंगे।

उन्होेंने बताया कि लघु उद्योग भारती के सहयोग से यह भी प्रयास किए जाएंगे कि इस औद्योगिक मेले के दौरान एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय ब्रिक सम्मेलन भी आयोजित हो जिससे मेले को अंतरराष्ट्रीय स्वरुप दिया जा सके।

इसके अलावा लघु उद्योग भारती के सहयोग से प्रदेश में एमएसएमई कॉन्कलेव और स्टार्ट अप अवार्ड जैसे कार्यक्रम आयोजित करते हुए प्रदेश के एमएसएमई उद्योगों को अपने उत्पादों को प्रदर्शन के साथ ही देश विदेश में बाजार मिल सकेगा।

लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी मित्तल ने बताया कि औद्योगिक मेले में देश के औद्योगिक प्रतिष्ठानों की अधिक से अधिक भागीदारी तय की जाएगी।

अध्यक्ष  मित्तल और महासचिव  महेन्द्र कुमार खुराणा ने बताया कि राजस्थान के उद्योग विभाग और लघु उद्योग भारती परस्पर सहयोग से प्रदेश के उद्योगों को नई पहचान दिलाने के संयुक्त प्रयास करेंगी। इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक पी.के. जैन भी उपस्थित थे।