जियोफोन में होगा वॉट्सऐप का खास वर्जन

0
29

नई दिल्ली। जियोफोन मार्केट में मौजूद दूसरे फीचर फोन्स से अलग बताया जा रहा है। इसके कई फीचर दूसरे सस्ते फोन्स से वाकई काफी अलग हैं। कहा जा रहा था कि इस फोन में भारतीय यूजरों में बेहद पॉप्युलर वॉट्सऐप मेसेंजर नहीं होगा। हालांकि, हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फोन के लिए एक खास Whatsapp version लाए जाने की बात चल रही है।

जियो के एक करीबी सूत्र के हवाले से कहा गया है कि एक ऐसा वॉट्सऐप वर्जन चाहिए जो जियोफोन पर ठीक से काम कर पाए।’

फैक्टर डेली में छपी एक खबर के मुताबिक जियो इस बाबत वॉट्सऐप से बातचीत कर रही है। कहा जा रहा है कि जियो और वॉट्सऐप मिलकर जियोफोन के हिसाब से तैयार एक वॉट्सऐप वर्जन ला सकते हैं।

बता दें, कि फिलहाल इस बाबत शुरुआती बातचीत ही चल रही है।

जियो के एक करीबी सूत्र के हवाले से कहा गया है कि कुछ तकनीकी दिक्कतें हैं। एक ऐसा वॉट्सऐप वर्जन चाहिए जो जियोफोन पर ठीक से काम कर पाए।’ वॉट्सऐप को भारत आए बहुत ज्यादा वक्त नहीं हुआ है लेकिन इसकी पॉप्युलैरिटी आसमान छूती है।

यह मेसेजिंग ऐप भारत के छोटे कस्बों तक में काफी पॉप्युलर है। लोग एसएमएसके बजाय अब वॉट्सऐप करना ज्यादा पसंद करते हैं। जियोफोन में जो ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा रहा है, वह वॉट्सऐप को सपॉर्ट नहीं करता। यह फोन KaiOS पर काम करेगा जो कि फायरफॉक्स OS का छोटा वर्जन है।

इसलिए वॉट्सऐप अगर इस प्लैटफॉर्म में उपस्थिति दर्ज करना चाहे, तो उसे अपने ऐप का टेलर्ड वर्जन लाना ही होगा।जियोफोन पर वॉट्सऐप लाने में अगर मुकेश अम्बानी कामयाब होते हैं, तो देश के कोने-कोने से इस फोन के लिए ग्राहकों को आकर्षित कर पाएंगे।

वॉट्सऐप न होना इस फोन के लिए बड़ा माइनस पॉइंट होगा। हालांकि, जियो ने इसमें अफना जियोचैट ऐप दिया है, लेकिन इसके यूजर बहुत ज्यादा नहीं हैं। एक सूत्र का मानना है कि वॉट्सऐप को नकारना संभव ही नहीं है। इसके न होने से जियो को काफी नुकसान होगा।