पेटीएम मॉल ने लॉजिस्टिक से खत्म की पार्टनरशिप

817

नई दिल्ली । पेटीएम मॉल के जरिये खरीदारी करने वाले ग्राहकों के लिए कंपनी प्रबंधन ने बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने 50 फीसद के पार्टनर लॉजिस्टिक से पार्टनरशिप खत्म कर दी है। कंपनी ने पेटीएम मॉल के ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के उद्देश्य से यह फैसला लिया है। इससे पेटीएम मॉल पर खरीदारी करने वाले ग्राहकों का सामान सही समय पर सुरक्षित उन तक पहुंचाया जा सके।

पेटीएम मॉल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अमित सिन्हा ने बताया कि वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू होने के बाद कंपनी केवल ब्रांड ऑथराइजेशन सेलर्स और रेपोटेड शॉप कीपर्स के साथ काम कर रही है। ऐसे में 85 हजार विक्रेताओं को पेटीएम मॉल से पिछले दिनों हटाया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी ने 26,000 में से उन 9,000 से भी ज्यादा पिनकोड्स में डिलिवरी सेवाओं को बंद कर दिया गया है जहां रिटर्न्स व रिप्लेसमेंट की गारंटेड सहायता को सुनिश्चित नहीं किया जा रहा था।

कंपनी ने पूर्ण रिटर्न व रिप्लेसमेंट प्रस्तुत करने के लिए डिलिवरी को 17,000 पिन कोड्स तक सीमित कर दिया है। कंपनी का उद्देश्य डिलिवरी व रिप्लेसमेंट की समय सीमा में बेहतरीन पारदर्शिता लाकर विश्वसनीय लॉजिस्टिक इकोसिस्टम की स्थापना करना है।