डाकिये ने बाँटने के बजाय कूड़े में फेंके 100 आधार कार्ड

757

कोटा। डीसीएम क्षेत्र के लोग 3 माह से आधार कार्ड का इंतजार कर रहे हैं, कई लोगों के सरकारी काम अटके हुए हैं और इनके आधार कार्ड सोमवार शाम को तलवंडी में कूड़े में पड़े मिले। डाकिये ने यह आधार कार्ड बाँटने के बजाय कचरे में फेंक दिए। 100 आधार कार्ड का यह बंडल एक जागरूक युवा ने डाक विभाग के हवाले किया।

कॉमर्स कॉलेज से तलवंडी चौराहे वाले रोड पर वर्कशॉप चलाने वाले मोहम्मद इस्लाम ने बताया कि शाम को उसके वर्कशॉप के निकट ही यह बंडल नजर आया, जिसे गायें इधर-उधर पटक रही थी। उसे लगा कि इसमें कुछ है और पास जाकर देखा तो आधार कार्ड नजर आए।

इससे पहले वहां से कुछ बंडल कचरा बीनने वाले लड़के ले जा चुके थे। इस्लाम ने बताया कि मुझे लगता है कि उन बंडलों में भी आधार कार्ड ही होंगे, इसलिए मैं उन लड़कों को ढूंढने भी गया, लेकिन नहीं मिले। इस पूरे बंडल में 100 आधार कार्ड 2 अन्य डाक हैं।

सभी पर डाक विभाग की मुहर लगी है और उद्योग नगर-डीसीएम क्षेत्र का पता लिखा है।इसकी जानकारी डाक विभाग के एसएसपी मोहम्मद हनीफ को दी।

बच्चों के एडमिशन तक अटके
इन आधार कार्ड में दिए गए नंबरों पर कुछ लोगों से बात की। कृति जांगिड़ के पिता ने बताया कि 3 माह पहले बेटी का आधार कार्ड बनवाया था। स्कूल वाले मांग रहे थे। कार्ड नहीं आया तो फिर नेट से कॉपी निकालकर काम चलाया।

इसी तरह युवराज के पिता ने भी स्कूल संबंधी काम के लिए आधार कार्ड बनवाया था। रामफूल को भी अपने बेटे का आरटीई में एडमिशन कराना था, इसलिए आधार बनवाया था।

पूरे क्षेत्र में लोग आधार कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। वे बार-बार डाक विभाग से भी संपर्क करते हैं, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलता।