जियो के 4जी फीचर फोन की प्री-बुकिंग ऐसे करें

0
62

मुंबई। रिलायंस ने दुनिया का सबसे सस्ता फोन लॉन्च कर दिया है। वैसे तो यह फोन फ्री है, लेकिन सिक्योरिटी के रूप में आपको 1,500 रुपये देने होंगे। यह पैसा आप तीन साल बाद फोन को रिटर्न करके वापस ले सकते हैं। फोन के साथ कंपनी ने कई सारे ऑफर्स भी पेश किए हैं तो आइए जानते हैं कि फोन की बुकिंग का तरीका और ऑफर्स।

 बुकिंग 24 अगस्त से
सबसे पहले बता दें कि इस फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी। बुकिंग पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर होगी। अगर आप भी फोन खरीदना चाहते हैं तो 24 अगस्त से माय जियो ऐप या जियो रिटेलर के जरिए फोन को प्री-बुक कर सकते हैं।

प्री-बुकिंग के समय आपको 1,500 रुपये की सिक्योरिटी जमा करानी होगी जो 3 साल बाद वापस मिल जाएंगे। 3 साल बाद अगर आप फोन को रखना चाहते हैं तो रख सकते हैं। बता दें कि फोन वापस करने पर ही सिक्योरिटी वाले पैसे मिलेंगे।

जियो फोन के साथ मिलने वाले ऑफर्स और स्पेसिफिकेशन
इसमें 2.4-इंच की QVGA डिस्प्ले, सिंगल सिम सपोर्ट, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्च लाइट, FM रेडियो, पैनिक बटन और 22 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। रियर में 2 मेगापिक्सल कैमरा, फ्रंट में VGA कैमरा, 4GB स्टोरेज और 512MB रैम दिया जाएगा।

फोन में आपको अल्फान्यूमेरिकल की-पैड मिलता है। इसके साथ ही माइक्रोफोन स्पीकर और 4-वे नेविगेशन दिया गया है। फोन को एक कॉम्पैक्ट डिजाइन दिया गया है। साथ ही फोन में एफएम रेडियो, टॉर्च, जैसे फीचर भी दिए गए हैं। फोन में सिर्फ जियो का सिम होगा। यानी दूसरी कंपनी का सिम इस फोन में यूज नहीं किया जा सकता है।

153 रुपये का ऑफर
इस फोन के साथ 153 रुपये का ऑफर पेश किया गया है जिसके तहत ग्राहकों को एक महीने तक अनलिमिटेड डाटा, कॉलिंग और मैसेज मिलेंगे। प्रतिदिन हाईस्पीड डाटा यूज की सीमा 500 एमबी होगी। इसके बाद स्पीड 128kbps हो जाएगी। इस 153 रुपये में जियो ऐप का एक्सेस भी मिलेगा।

इसके अलावा कंपनी ने 24 रुपये का 2 दिन की वैधता वाला और 54 रुपये का 7 दिन की वैधता वाला प्लान भी लॉन्च किया है। इन दोनों प्लान में 153 रुपये वाले प्लान जैसी सुविधाएं मिलेंगी। वहीं इस फोन के यूजर्स 309 रुपये के धन धना धन प्लान के तहत जियो फोन टीवी-केबल एक्सेसरी का आनंद ले सकेंगे। इसके जरिए कोई भी यूजर्स किसी भी तरह के टीवी से कनेक्ट हो सकेगा।