सेंसेक्स 125 अंक चढ़कर 32,028 पर बंद, एयरटेल व आइडिया औंधें मुंह गिरे

622

नई दिल्ली। शुक्रवार के कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर बंद हुआ है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 125 अंक चढ़कर 32,028 के स्तर पर और निफ्टी 42 अंक की तेजी के साथ 9915 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुआ है। उधर रिलायंस जियो फोन की लॉन्चिंग के दौरान एयरटेल और आइडिया के शेयर औंधे मुंह गिर गए।

आईटी शेयर्स में खरीदारी
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो ऑटो, फार्मा और रियल्टी छोड़ सभी सूचकांक हरे निशान में कारोबार कर बंद हुए हैं। बैंक (0.18 फीसद), फाइनेंशियल सर्विस (0.72 फीसद), एफएमसीजी (0.13 फीसद), आईटी (2.10 फीसद) और मेटल (0.21 फीसद) की बढ़त देखने को मिली है।

रिलायंस टॉप गेनर
दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 26 हरे निशान में और 25 गिरावट के साथ कारोबार कर बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा तेजी विप्रो, रिलायंस, जील, कोल इंडिया और कोटक बैंक के शेयर्स में हुई है।

वहीं, गिरावट भारती एयरटेल, इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस, पावर ग्रिड, ल्यूपिन और हीरो मोटो कॉर्प के शेयर्स में हुई है। एक्सचेंज पर मिडकैप में 0.24 फीसद और स्मॉलकैप में 0.48 फीसद की बढ़त देखने को मिल रही है।

विप्रो टॉप गेनर
दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 21 हरे निशान में और 30 गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा तेजी विप्रो, रिलायंस, एचसीएलटेक, टेक महिंद्रा और जील के शेयर्स में है। वहीं, गिरावट ल्यूपिन, सिप्ला, पावरग्रिड और बीपीसीएल के शेयर्स में है।

जियो की लॉन्चिंग से औंधें मुंह गिरे एयरटेल, आइडिया के शेयर
मुकेश अंबानी एक तरफ सालाना आम बैठक में भाषण दे रहे थे, वहीं प्रतिद्वंद्वी कंपनियों भारती एयरटेल, आइडिया सेल्युलर और उनके भाई अनिल भाई की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयर औंधे मुंह गिरते जा रहे थे।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर एयरटेल के शेयर में साढ़े तीन फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई, जबकि आइडिया का शेयर साढ़े छह फीसदी तक लुढक गया। रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयर में भी करीब तीन फीसदी तक की गिरावट रही।