सिक्योरिटी देने पर फ्री में मिलेगा जियो 4जी फीचर फोन

823

नई दिल्ली । रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना आम बैठक (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने देश के सबसे सस्ते 4जी फीचर फोन से पर्दा उठाया। इसका नाम जियोफोन रख गया है जिसको मुकेश अंबनी ने सबसे इंटेलिजेंट मोबाइल बताया है। लॉन्च हुए इस नए फोन का डेमो मुकेश अंबनी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबनी ने दिया।

इनके साथ कंपनी के एक अधिकारी किरण मैथ्यू भी मौजूद थे। इस फोन को पूरी तरह से मेड इन डंडिया बताया गया है। इस फोन को फ्री में लॉन्च किया गया है। हालांकि, इसके लिए ग्राहकों को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी राशि देनी होगी जो 3 साल बाद यूजर्स को वापस दे दी जाएगी।

इस फोन को 24 अगस्त से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को जियो रिटेलर के पास जाना होगा। इसके बाद सिंतबर से फोन मिलने शुरु हो जाएंगे।

मिल रही लाइफटाइम वॉयस कॉलिंग फ्री
अगर ग्राहक इस फोन को खरीदते हैं तो उन्हें लाइफटाइम वॉयस कॉलिंग फ्री मिलेगा। यूजर्स को सिर्फ डाटा के ही पैसे देने होंगे। इस फोन के साथ 153 रुपये का धन धना धन प्लान भी पेश किया है जिसमें कॉल, मैसेज और डाटा फ्री दिया जा रहा है। साथ ही कंपनी ने बताया कि हर हफ्ते 50 लाख फोन दिए जाएंगे।

आकाश बोले भाषा अनेक देश एक
इस फोन में कई भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। डेमो देते हुए आकाश ने बताया कि फोन से कॉल और मैसेज करके दिखाया। जियोफोन में सबसे पहले वंदे मातरम गाना बजा। इस पर आकाश ने वॉयस कमांड देकर कॉल और मैसेज का डेमो दिखाया। 

वॉयस कमांड पर चलता है फोन
यह फोन वॉयस कमांड पर चलता है। इसमें वॉयस कमांड के जरिए कोई भी काम आसानी से कर सकते हैं। यह फीचर वैसे ही काम करता है जैसे एप्पल का सिरी सॉफ्टवेयर। इस फीचर के जरिए आप एप्स, मैसेज, कॉल्स और सेटिगं को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इस फीचर फोन के जरिए डिजिटल पेयमेंट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।