जीएसटी के विरोध में 10वें दिन भी बंद रहा कोटा का कपड़ा बाजार

1163

कोटा। जीएसटी के विरोध में शहर में कपड़ा व्यापारियों का शुक्रवार को दसवें दिन भी आंदोलन जारी रहा। कपड़ा बाजार नहीं खुलने से अब तक 350 करोड़ का कारोबार प्रभावित हो चुका है।

कोटा कपड़ा व्यापार संघर्ष समिति ने कपड़ा कारोबार से जीएसटी हटवाने की मांग करते हुए वित्त मंत्री के नाम अतिरिक्त संभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले आंदोलित कपड़ा व्यापारी क्लॉथ मार्केट पर जमा हुए। दोपहर 1 बजे वहां से रैली के रूप में रवाना हुए।

गुमानपुरा बाजार घोड़े वाला चौराहा होते हुए वह सीएडी सर्किल स्थित संभागीय आयुक्त कार्यालय पहुंचे। जहां व्यापारियों ने आयुक्त कार्यालय के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया।बाद में समिति की ओर से प्रतिनिधि मंडल के रूप में विजय गेरा, गिर्राज न्याती, तेजेंद्र पाल सिंह रिंपी, हसमुख भाई गुजराती, राजेंद्र जैन, अशोक अग्रवाल, ज्ञानचंद आदि ने अतिरिक्त संभागीय आयुक्त से मुलाकात करते हुए ज्ञापन दिया है। 

समिति के सदस्य राजेंद्र जैन के अनुसार कोटा व्यापार महासंघ ने कपड़ा व्यापारियों के आंदोलन को समर्थन दिया है। सांसद आवास जाने वाले रैली को व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन संबोधित करेंगे। शनिवार को संघर्ष समिति ग्यारहवें दिन भी कपड़ा कारोबार बंद रखेगी।

समिति का प्रतिनिधिमंडल कोटा प्रवास पर रहे केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल से मिलेगा। वहीं,रैली के रूप में दोपहर 12 बजे समिति सदस्य सांसद को केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन देंगे। इस दिन दो व्यापारी ओम प्रकाश राजकुमार खत्री क्रमिक अनशन पर बैठेंगे।