एयरटेल ने दिया बचा डेटा इस्तेमाल करने का विकल्प

0
32

नई दिल्ली। इन दिनों सभी टेलिकॉम कम्पनियां डेटा पर ग्राहकों को लुभावने ऑफर्स दे रही हैं। इस बीच एयरटेल अपने ग्राहकों को एक बड़ी सौगात देने जा रहा है।

एयरटेल ने कहा है कि अगर किसी पोस्टपेड ग्राहक का इंटरनेट डेटा किसी महीने में बचा रह जाता है तो वह उसे अगले महीने तक के लिए कैरी फॉरवर्ड कर सकेगा।  यह स्कीम सिर्फ पोस्टपेड ग्राहकों के लिए आई है। एयरटेल का यह खास ऑफर 1 अगस्त 2017 से शुरू होगा।

कितना डेटा कर सकते हैं कैरी फॉरवर्ड?
एयरटेल के अनुसार कंपनी के पोस्टपेड ग्राहक 200 जीबी तक का इंटरनेट डेटा अगले महीने में कैरी फॉरवर्ड कर सकते हैं। मसलन आपके पास 4 जीबी डेटा है। आपने 3 जीबी कन्ज्यूम कर लिया, लेकिन अगला बिलिंग साइकल शुरू होने की तारीख तक आपके पास 1 जीबी डेटा बचा रह गया, तो आपको अगले महीने 5 जीबी डेटा मिलेगा।

यानी, इस महीने का बचा 1 जीबी डेटा आप अगले महीने इस्तेमाल कर सकेंगे। आपका डेटा यूज़ेज कितना है यह जानने के लिए आप कस्टमर केयर पर फोन कर सकते हैं और माय एयरटेल ऐप से भी जान सकते हैं।

पावर डेटा यूजरों को होगा फायदा
कंपनी के इस ऑफर से उन लोगों को काफी फायदा होगा, जिनके पास डेटा की खपत कम-ज्यादा होती रहती है। एयरटेल का यह कदम कंपनी के नए डिजिटल इनोवेशन प्रोग्राम ‘प्रॉजेक्ट नेक्स्ट’ का ही एक हिस्सा है। इससे एयरटेल की कोशिश है कि वह अपने ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बना सके।

इस नए कदम के तहत कंपनी आने वाले 3 सालों के अंदर कुल 2000 करोड़ रुपयों का निवेश करेगी। इसके तहत कई डिजिटल पहल की जाएंगी, ताकि ग्राहकों का अनुभव पहले से बेहतर हो सके।