सीएनबीसी के 16वें यंग टर्क्स समारोह में श्रेयांस करेंगे शिरकत

998

स्टार्ट अप इंडिया के नेशनल प्लेटफॉर्म पर देश के प्रमुख टाइटंस करेंगे मंथन

कोटा। देश के स्टार्टअप इको सिस्टम में नई राह खोजने के लिए 21 जाने-माने दिग्गज बुधवार को राष्ट्रीय मंच पर मंथन करेंगे। सीएनबीसी के एमडी शेरीन भान ने बताया कि नई दिल्ली में आयोजित 16वें यंग टर्क्स कॉन्क्लेव में मुख्य अतिथी नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत होंगे ।

औद्योगिक नीति व संवर्धन विभाग के सचिव रमेश अभिषेक तथा कर्नाटक के सूचना तकनीकी मंत्री प्रियंक खार्गे स्टार्टअप इंडिया-2 पर चर्चा करेंगे। राज्य से मेडकॉर्ड्स के युवा सीईओ कोटा के श्रेयांस मेहता इसमें भाग ले रहे हैं।

श्रेयांस मेहता

उन्होंने बताया कि कॉन्क्लेव में फेसबुक से साउथ ईस्ट एशिया के सीईओ उमंग बेदी सोशल नेटवर्किंग में बिजनेस डेवलप करने के लिए अपने अनुभवों को साझा करेंगे। लाइमरोड डॉट कॉम की सीईओ सुचि मुखर्जी तथा फ्लाईरोब डॉट कॉम के सीईओ प्रणय सुराणा ‘फेसबुक फॉर बिजनेस’ पर चर्चा करेंगे।

वन प्लस के सीईओ कॉर्ल पेई ‘लेसन फॉर बिगिनर’ पर, मेक मॉय ट्रिप के दीप कालरा व जॉमेटो के दीपेंद्र गोयल सस्टेनेबल ग्रोथ तथा ट्रू-कॉलर के सीईओ अलन मामेडी ग्लोबल प्रॉडक्ट के स्टार्टअप पर प्रजेंटेशन देंगे। इंफोसिस के विशाल सिक्का आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के भविष्य पर फोकस करेंगे।

मेडकॉर्ड्स पर नीति आयोग से होगी चर्चा
श्रेयांस ने बताया कि बुधवार को नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत से मेडकॉर्ड्स के कोटा मॉडल को देशभर में लागू करने पर बातचीत करेंगे। ताकि देश के 80 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों में बेसिक हेल्थकेअर सुविधाओं तथा मरीजों के डाटा को सुरक्षित रखा जा सके।

वे समारोह में भाग लेने वाले राज्य के इकलौते औंत्रप्रिन्योर हैं। इससे पहले मई में अमेरिका के न्यू अरर्लिंयंस में हुई ‘फास्टेस्ट ग्रोइंग टीच कॉन्फ्रेंस’ में दवाओं के प्रेस्क्रिप्शन तथा रिकॉर्ड रखने वाले मेडकॉर्ड्स एप को दुनिया के टॉप-10 स्टार्टअप में शामिल किया।इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में दुनिया के 1 लाख से अधिक स्टार्टअप थे।

उनके एप को ग्रोथ पोटेंशियल, सोसायटी व मार्केट पर असर, प्रॉडक्ट क्वालिटी एवं टीम जैसे मापदंडों के आधार पर चयनित किया गया। यूएसए की क्रिस सागा तथा एंट्री केपिटल जैसी प्रमुख कंपनियों ने इसमें निवेश करने में रूचि दिखाई। देश का यह पहला मोबाइल एप है जो मरीज, डॉक्टर, लैबोरेट्री तथा केमिस्ट के बीच सेतु का काम करेगा।