जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यापारियों ने कराई भजन संध्या

1233

कोटा। जीएसटी के विरोध में न्यू क्लॉथ मार्केट में भजन संध्या सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।  विरोध में पांचवें दिन भी कपड़ा व्यापार बंद रहा, लेकिन लंबे समय से आंदोलन चलने से कपड़ा व्यापारी शटर तो बंद रखते हैं, लेकिन अंदर ग्राहकों को बुलाकर माल बेच रहे हैं।

दी होलसेल क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन कोटा कपड़ा व्यापार संघर्ष समिति के संयोजक विजय गेरा और नरेश राजनी ने बताया कि पांचवें दिन भी कारोबार पूरी तरह से बंद रहा। कपड़ा व्यापारी गुरुपूर्णिमा पर क्लॉथ मार्केट में भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें जीएसटी से कपड़ा व्यापार मुक्त होने की प्रार्थना की गई।

एसोसिएशन अध्यक्ष तेजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि सोमवार को दोपहर 12 बजे मौन जुलूस और शाम को मशाल जुलूस निकाला जाएगा। वहीं कपड़ा व्यापार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष गिर्राज न्याती ने बताया कि शहर के कुछ व्यापारी दुकानें खोलने को लेकर भ्रांतियां फैला रहे हैं। लेकिन, आंदोलन जारी रहेगा। आगे आंदोलन के लिए सोमवार को निर्णय किया जाएगा।

आज से खोलेंगे दुकानें:  रिटेल शूटिंग शर्टिंग के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश गर्ग ने बताया कि उनके सदस्य सोमवार से दुकानें खाेलेंगे। रविवार के बाद भी कई जगह दुकानें खोली गई। आंदोलन करने वाले व्यापारी बंद करने भी आए, लेकिन वे धमकाकर भी गए, लेकिन दुबारा नहीं आए दी होलसेल क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन ने एक लेटर जारी किया है।

लेटर में लिखा गया है कि जो दुकान खोले, उसके बाद किसी भी तरह की कार्रवाई करने के लिए कार्यकारिणी पूर्णत स्वतंत्र है।  स्टेशन के कपड़ा व्यापारी पीके आहूजा ने बताया कि सुबह दुकानें खोली थीं। बाद में समझाइश के बाद 3 बजे मार्केट बंद कर दिया गया। अब सोमवार को भी मार्केट बंद रहेगा।

वहीं दी होलसेल क्लॉथ मर्चेंट के अध्यक्ष तेजेंद्र पाल सिंह ने कहा कि उन्होंने केवल दुकान खोलने पर जवाब मांगा है और लेटर में निष्कासन की कार्रवाई के लिए लिखा गया है। उन्होंने कहा कि अभी हड़ताल नहीं टूटी है। जिन्होंने दुकानें खोली थी, उन्हें समझाकर बंद करवा दी गई।