बीएमडब्ल्यू ने इंडिया में लॉन्च की नई लग्जरी सिडैन 5 सीरीज कार

0
34

नई दिल्ली। जर्मन लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने इंडिया में अपनी बिजनस क्लास लग्जरी सिडैन 5 सीरीज को नए अवतार में पेश किया है। इस कार की कीमत 49.90 लाख से शुरू होकर 61.30 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इस कार के जिस फीचर की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह है रिमोट कंट्रोल पार्किंग।

इसके साथ मिलने वाली ‘स्मार्ट की’ का इस्तेमाल करके आप बाहर खड़े होकर भी कार को पार्क कर सकते हैं।नई 5-सीरीज में दो डीजल और एक पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। पेट्रोल इंजन के साथ सिर्फ एक वैरिअंट मिलेगा और डीजल इंजन के साथ 3 वैरिअंट दिए गए हैं।

डीजल इंजन 265 बीएचपी की पावर और 620 एनएम का टॉर्क देता है और 0 से 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड सिर्फ 5.7 सेकंड में पकड़ सकता है।पेट्रोल इंजन 252 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है।

यह 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार सिर्फ 6.2 सेकंड में पकड़ सकता है।इसके अलावा 2.0 लीटर का डीजल इंजन 190 बीएचपी की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है।इस कार में कनेक्टिविटी पर खास फोकस किया गया है।

टेक्नॉलजी के हिसाब से इसे दुनिया की सबसे स्मार्ट कारों में रखा जा सकता है। रिमोट कंट्रोल पार्किंग के अलावा जेस्चर कंट्रोल, डिस्प्ले की, पार्किंग असिस्टेंट, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग और हेड-अप डिस्प्ले जैसे तकनीकी रूप से उन्नत फीचर्स इसमें दिए गए हैं।