डीएचएल भारत में करेगी 10 करोड़ डॉलर का निवेश

661

नई दिल्ली । लॉजिस्टिक सर्विसेज की ग्लोबल कंपनी डीएचएल आने वाले वर्षों में भारत में 10 करोड़ डॉलर निवेश करने की योजना बना रहा है। मौजूदा समय में यह अपने ग्राहकों के साथ जीएसटी के अनुरूप तैयार होने के लिए काम कर रही है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कानून को एक जुलाई से देशभर में लागू करने जा रही है।

देश में जीएसटी के लागू होने के बाद संभावित बढ़ोतरी को देखते हुए कंपनी की योजना अगले तीन के चार वर्ष में भारत में दस करोड़ डॉलर से ज्यादा निवेश की है। इसका इस्तेमाल वह आपूर्ति श्रृंखला परिचालन का विस्तार करने में करेगी।डीएचएल ग्राहक समाधान और नवोन्मेष के जीवन रक्षा विज्ञान एवं स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के अध्यक्ष स्कॉट एलिसन ने कहा कि भारतीय बाजार के लिए नए समाधान कैसे तैयार किए जाएं इसके लिए हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

हमारा विशेष फोकस जीएसटी और तात्कालिक चुनौतियां पर है। उन्होंने बताया कि जीएसटी अनुपालन को देखते हुए हम अपने ग्राहकों की मदद करना चाहते हैं। ऐसा इसलिए ताकि वे इसके लिए संभावित तौर पर तैयार हो सकें। एलिसन ने यह बात 20-23 जून को सिंगापुर में आयोजित हुए 17वें डीएचएल ग्लोबल लाइफ साइंसेज एंड हेल्थकेयर कांफ्रेंस के दौरान एक साक्षात्कार में कही है।