मीसा भारती की 4 संपत्तियां बेनामी एक्ट में अटैच

998

नई दिल्ली। बेनामी संपत्ति मामले में फंसी मीसा भारती की संपत्ति को आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति एक्ट के अंतर्गत अटैच्ड किया है। अटैच्ड संपत्ति को न बेचा जा सकता है ना ही किराए पर दिया जा सकता है। आयकर विभाग ने मीसा की 4 संपत्तियों को अटैच किया है। मीसा पर यह कार्रवाई ‘वित्तीय अनियमितताओं’ के आरोपों को लेकर की गई है।

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती पर बेनामी संपत्ति के मामले में दो बार आयकर विभाग के सामने हाजिर नहीं हुईं हैं। इससे पहले आयकर विभाग मीसा भारती और उनके पति शैलेश के खिलाफ समन जारी किया था। अब मीसा भारती को यह साबित करना होगा कि यह चारों संपत्तियां वैध तरीके से खरीदी गईं हैं।

आयकर विभाग ने मीसा को 6 जून और 12 जून को पेश होने का आदेश दिया था लेकिन मीसा दोनों ही बार पेश नहीं हुईं थीं। लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इससे पहले लालू के बेटे और मंत्री तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने रद्द कर दिया था। तेज प्रताप को गलत तरीके से लाइसेंस लेने के आरोपों के बाद नोटिस जारी किया गया था।