एक्सपोर्टर्स को जीएसटी से घबराने की जरुरत नहीं

819

कोटा। जीएसटी को लेकर व्यापारियों एवं उद्यमियों को घबराने की जरूरत नहीं है। अगर नई टैक्स प्रणाली को लेकर घबराहट है तो उनमें जो अभी तक नंबर दो में काम कर रहे हैं, उनको हो सकती है । क्योंकि नई टैक्स प्रणाली में यदि खामी होती तो देश के तमाम राज्य इसे अपनाने को तैयार नहीं होते। यह मानना है एक्सपोर्ट के क्षेत्र में अभी तक कई अवार्ड हासिल कर चुकी सीवार्ड एक्सपोर्ट कम्पनी के डायरेक्टर बीएल गुप्ता का।

उन्होंने LEN-NEWS NEWS को एक मुलाकात में बताया कि नोटबंदी का एक्सपोर्ट पर कोई असर नहीं पड़ा है। वे तो पहले भी ऑनलाइन पेमेंट लेते थे और ऑनलाइन ही पेमेंट करते आ रहे हैं। जीएसटी से टैक्स देकर खरीदे गए माल की बिक्री पर मिलने वाले इनपुट टैक्स क्रेडिट भी पहले की तरह मिलती रहेगी। इसलिए एक्सपोर्ट पर असर नहीं पड़ेगा। इसलिए परेशानी की कोई बात ही नहीं। 

कंपनी के डायरेक्टर गोपाल मित्तल ने बताया कि सरकार चाहती है पर्ची पर सेल बंद हो। जो अभी तक लाखों रुपए का माल पर्चियों पर बेच रहे थे उनके लिए जीएसटी लागू होने के बाद मुश्किल आ सकती है। क्योंकि इसके बिना इनपुट टैक्स क्रेडिट नहीं मिलेगी। जीएसटी को लेकर नंबर दो का काम करने वाले अफवाह फैला कर लोगों को भयभीत कर रहे हैं। ज्ञातव्य है कि सीवार्ड कम्पनी स्टोन निर्यात के क्षेत्र में  कई अवार्ड हासिल कर चुकी है।