एम्स : एमबीबीएस एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट घोषित

0
17

नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) ने आज अपने एमबीबीएस ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट रात को 2.15 बजे जारी किया गया है। यह एम्स की ऑफिशल वेबसाइट के अलावा इसकी अन्य छह वेबसाइटों पर उपलब्ध है।

एमबीबीएस कोर्स के लिए 28 मई को देशभर में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। करीब 2.8 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। 31 मई को आनंद राय ने चौंकाने वाले आरोप लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि इस साल के एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम के प्रश्नपत्र को लीक कर दिया गया था। आनंद राय ने ही मध्य प्रदेश में व्यापम स्कैम का पर्दाफाश किया था।

राय ने कई ट्वीट्स करके प्रवेश परीक्षा के प्रश्नपत्रों की तस्वीरें पोस्ट कीं। उन्होंने दावा किया कि उनको प्रश्नपत्र का स्क्रीनशॉट एक सूत्र से मिला है, जिसने बताया कि यह लखनऊ के एक कॉलेज से उस समय लीक किया गया जब ऑनलाइन टेस्ट चल रहा था। राय ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया था और इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। आरोप लगने के बाद एम्स ने मामले की जांच के लिए एक कमिटी का गठन किया।

एम्स एमबीबीएस का रिजल्ट देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

कमेटी की रिपोर्ट

एम्स कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया कि क्वेस्चन पेपर लीक नहीं हुआ है। हालांकि कमिटी ने उत्तर प्रदेश में एक परीक्षा केंद्र पर कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से छात्रों द्वारा नकल की बात को स्वीकारा। कमिटी ने मामले की सीबीआई जांच कराने का सुझाव भी दिया।