एसएमएस से मिलेगी पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों की जानकारी

    720

    नई दिल्ली। इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि कीमतों में प्रतिदिन बदलाव की योजना के तहत यह तय किया जाएगा कि ग्राहकों को सही कीमत पर पेट्रोल और डीजल मिल सके। इसके साथ ही इस योजना के जरिए बदले मूल्यों की जानकारी ग्राहकों को आसानी से उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।

    कंपनियों के मुताबिक, डीलरों को ब्रिकी शुरू करने से पहले हर दिन बदली हुई कीमतों की जानकारी ग्राहकों के सामने रखने होगी।सभी पेट्रोल पंपो पर बदली हुई कीमतों की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा ग्राहक इंडियन ऑइल के ऐप या एसएमएस के जरिए भी नई हुई कीमतों का पता लगा सकेंगे।

    इंडियन ऑइल के ऐप fuel@ioc के जरिए ग्राहक किसी भी शहर में बदले हुए मूल्यों का पता लगा सकेंगे। इसके अलावा ग्राहक एसएमएस भेजकर भी नई कीमतों के बारे में जान सकेंगे। इसके लिए ग्राहकों को RSP लिखने के बाद एक स्पेस देकर डीलर कोड लिखना होगा और इसे 9224992249 पर भेजना होगा। इसके बाद ग्राहकों को डीजल और पेट्रोल की बदली हुई कीमतों के बारे में मेसेज के जरिए ही जानकारी मिलेगी।

    इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन के मुताबिक उसके सभी 26000 डीलरों को कीमतों के बदलाव की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षण भी दिया जाएगा ताकि ग्राहकों को कीमतों के बारे में गलत जानकारी न मिले। इंडियन ऑइल के 10,000 ऑटोमेटेड पेट्रोल पंपो पर कीमतों के बदलाव की सूचना केंद्रीयकृत तरीके से अपडेट होगी, जबकि नॉन-ऑटोमेटेड पेट्रोल पंपो पर बदले मूल्यों की जानकारी उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी डीलरों की होगी।