कोटा के मेस में छात्रों को घटिया खाना, शिकायत पर खाद्य विभाग का छापा

952

कोटा। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बुधवार को महावीर नगर क्षेत्र के मेस पर छापा मारकर खाने के सेंपल भरे। अचानक हुई कार्रवाई से पूरे शहर के मैस में हड़कंप मचा रहा। मुंबई से एक व्यक्ति ने सीएमएचओ डॉ. अनिल कौशिक को मेस पर खराब और कम गुणवत्ता वाले खाना देने की शिकायत की। जिसके बाद यह करवाई हुई।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उनकी बेटी महावीर नगर स्थित एक हॉस्टल में रहती है, वहां मेस में अच्छा खाना नहीं दिया जाता है। इस पर सीएमएचओ ने एक चिकित्सक और दो खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम को जांच के लिए भेजा। इस टीम को वह मेस नहीं मिला है, लेकिन टीम ने महावीर नगर तृतीय स्थित श्रीनिवास मैस पर छापा मारा है। यहां से जांच के लिए दही और आटे के नमूने लिए है।

इसके बाद गर्ल्स हॉस्टल मूंदड़ा रेजीडेंसी और सिल्वर स्पून मेस पर छापा मारा, लेकिन दोनों जगहों पर समय पूरा होने से खाना खत्म हो गया था और मेस खाली मिले। एेसे में टीम नमूने नहीं ले पाई। हालांकि दोनों जगहों पर गंदगी में खाना बनाने पर मेस संचालकों को चेतावनी दी। गौरतलब है कि पहले भी कोचिंग इलाकों में चल रहे मेस में छापे के दौरान घटिया खाना देने की बात सामने आ चुकी है।