सेंट जोसेफ सी. सैकंडरी स्कूल में टॉपर्स ने बाजी मारी

1404

कोटा। सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट में सेंट जोसेफ सीनियर सैकंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने साइंस एवं कॉमर्स संकाय में शानदार सफलता का परचम लहराया। स्कूल की दो छात्राओं निशिता चित्तोडा साइंस मैथ्स में 95 प्रतिशत तथा बलदीप कौर ने कॉमर्स में 95 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल टॉपर रहीं। साइंस बायोलॉजी में अनुराग तिवारी को सर्वाधिक 94.2 प्रतिशत अंक मिले। 

समूह के चेयरमैन डॉ अजय शर्मा ने बताया कि स्कूल में 3 मेधावी विद्यार्थी 100 प्रतिशत अंकों के साथ सब्जेक्ट टॉपर बने। रश्मि अग्रवाल ने इकोनॉमिक्स में 100, बिजनेस स्डडी में करनदीप सिनवाला ने 100 व फिजिकज एजुकेशन में अनन्या दुबे ने 100 अंक प्राप्त किए।

बलदीप कौर

मैथ्स में 4 स्टूडेंट करमदीप सिनवाला, श्रेया खुवाल, शिवम भाटिया व प्रणव मंगल ने 99 अंक, बायोलॉजी में अनुराग तिवारी ने 99 अंक, केमिस्ट्री में स्कूल के प्रियांशु सिंह, रितिका अजमेरा व गर्वित मेहता ने 98 अंक, फिजिक्स में दिव्यांश मित्तल ने 97 अंक, अन्विता अजमेरा ने इंग्लिश में 95 तथा अकाउंट्स में बलदीप, पुनीत पंजवानी, हर्षिता, पलक पटेल, व तन्वी जैन ने 95 अंकों के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

स्कूल टॉपर्स – 

  • मां का सपना पूरा कर दिखाया
  • बलदीप कौर, कॉमर्स, 95 प्रतिशत
निशिता चित्तोडा

2 साल पूर्व पिता इंद्रजीत सिंह की मृत्यु के बाद मां हरमीत कौर ने शिक्षक होने के नाते मुझे संभाला। सेंट जोसेफ स्कूल ने कक्षा-8 से ही मेरी मदद की, जिससे मेरी मैथ्स व अकाउंट्स अच्छी हो गई। मैने 3 घंटे रेगुलर पढ़ाई की। इकोनॉमिक्स में 97, मैथ्स व इंग्लिश में 96 व अकाउंट्स में 95 अंकों के साथ मुझे बोर्ड में 95 प्रशित अंकों से सफलता मिली। मैं सीए बनकर मां का सहारा बनूंगी।

  • बचपन से कोई ट्यूशन नहीं ली
  •  निशिता चित्तोडा, साइंस मैथ्स, 95 प्रतिशत

मैने बचपन से कोई ट्यूशन नहीं ली। नर्सरी से 12वीं तक सब कुछ स्कूल लेवल पर ही सीखा। आईआईटी मेरा टारगेट है लेकिन कोई प्रेशर नहीं लिया, इस वर्ष केवल बोर्ड एग्जाम पर फोकस किया। अब सेल्फ स्टडी करके जेईई की तैयारी करूंगी। पढाई के साथ ड्राइंग में मेरी रूचि है, उसमें भी कुछ अलग करूंगी। पिता गिरीश कुमार चित्तोडा कोटा में अम्बूजा सीमेंट के एक्जीक्यूटिव अधिकारी और मां स्वत्रंत लता टीचर हैं।