कोटा के आर्टिस्ट गौरव हॉलीवुड फिल्म “होटल मुम्बई” में

1
50
शार्ट फिल्म चिकन बिरियानी में आर्मी के रोल में गौरव

चिकन बिरियानी और इश्क का रंग सफेद जैसे सीरियल में भूमिका निभा चुके हैं
कोटा। कोटा में जन्मे आर्टिस्ट गौरव जांगीड़ शॉर्ट फिल्म चिकन बिरियानी और टीवी धारावाहिक इश्क का रंग सफेद में अपनी अदाकारी का जौहर दिखाने के बाद अब हॉलीवुड फिल्म में निजर आएंगे। उन्होंने हाल ही में “होटल मुंबई ” मूवी में एनएसजी कमांडों का रोल किया है। इस फिल्म के निर्माता आस्ट्रेलिया  के टॉनी हैं।
पिछले दिनों गौरव अपने घर कोटा आए थे। उन्होंने बातचीत में बताया कि वे पब्लिसिटी से ज्यादा अपने काम एवं प्रतिभा के दम पर आगे बढ़ना चाहते हैं। होटल मुम्बई फिल्म  का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि वह फिल्म 26/11 की मुंबई के ताजहोटल में हुई सच्ची घटना पर आधारित हैं। वे इस फिल्म में कमांडों की भूमिका में हैं, जिसने कसाब को पकड़ा था। पिछले दिनों रिलीज हुई शॉर्ट फिल्म चिकिन बिरयानी के बारे में उन्होंने बताया कि यह भी आर्मी पर आधारित फिल्म है। इसमें एक जवान जब सेना में भर्ती होता है तब उसके मन में देश प्रेम का जो जज्बा होता है, वही इसमें दिखाने की कोशिश की है। फिल्म का एक डॉयलोग जो काफी चर्चित भी रहा है, वह बोला कि रोटी ही खानी होती तो मां का आंचल और बीवी का पल्लू ही काफी था। यहां क्यों होते।
उन्होंने फिल्म लाइन को ही कैरियर बनाने के सवाल के जवाब में कहा कि यह उसके पापा बृजमोहन जांगीड़ का सपना था, कि वह एक्टर बने। इसलिए एक्टिंग का कोर्स कर इस दिशा में प्रयास शुरू कर दिए। सबसे पहला ब्रेक डॉयरेक्टर शिवदत्त शर्मा ने सावित्री एक क्रांति सीरियल में दिया था। जिसके किसान चैनल पर 130 एपिसोड जारी हुए। उसमें से 25 में से उनकी पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका रही है। इसके बाद जीटीवी पर मेरी सासू मां, कलर्स पर इश्क का रंग सफेद आदि कई सीरियल के साथ-साथ दो शॉर्ट फिल्में मोगली मीट्स एवं अवतार में भी काम करने का मौका मिला है। इनके अलावा और भी फिल्में आने वाली हैं। फ्यूचर की प्लानिंग के बारे में उन्होंने बताया कि वह एक ही तरह की भूमिका में बंधकर नहीं रहना चाहते। डिफरेंट और दमदार रोल निभाते हुए अपनी पहचान फिल्मी दुनिया में कायम करना चाहते हैं।