रोमी ड्यूमॉन्ट से समर कैंप में बच्चों ने सीखा फ्रैंच भाषा का सही उच्चारण

0
21

कोटा। एसआर पब्लिक सी. सै. स्कूल में “लक्ष्य” समर कैम्प 2017 समापन समारोह 21 मई को होगा । जिसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है । शनिवार को कैम्प में किमबर्ली हेरर ने स्काईप के माध्यम से बेल्जियम की रोमी ड्यूमॉन्ट द्वारा बच्चों को फ्रैंच भाषा के सही उच्चारण का अभ्यास करवाया जिससे बच्चे विशेष रूप से लाभांवित हुए।

कैम्प में भाग लेने वाले बच्चों व अभिभावकों ने बताया कि हमने बहुत-से समर कैम्पों में भाग लिया मगर एसआर पब्लिक सी. सै. स्कूल, कोटा में आयोजित लक्ष्य समर कैम्प में जितना कुछ सीखने को मिला उतना शायद कहीं अन्य कैम्प में मिला हो । यह कैम्प हमें हमेशा जीवन-भर याद रहेगा ।

हमने इस कैम्प में अनेक गतिविधियों के साथ-साथ सुसंस्कार व अच्छे गुणों को अपने जीवन में उतारने के तौर-तरीकों को भी जाना और समझा। जिस चीज की कल्पना हमने नहीं की थी उससे भी बढ़कर हमें इस कैम्प में मिला । यहाँ के सम्पूर्ण स्टाफ के मार्गदर्शन में हमें बहुत कुछ सीखने को मिला ।

इस विद्यालय की प्रधानाचार्या का भी सहयोग हमें पूरा-पूरा मिला और मेम बीच-बीच में हमें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर रही थी ।विद्यालय की प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने बताया कि ऐसे कार्यक्रमों सें बच्चों में नये संस्कार प्रस्फुटित कर उनका मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं ।