व्यापार महासंघ की सीटी से टली लूट की घटना, पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

811

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ की सीटी ने शहर में गजब का कमाल दिखाया। व्यापारी को लूटने के इरादे से आये बदमाश सीटी बजाते ही रफूचक्कर हो गए। घटना भामाशाह मंडी मैन रोड पर रविवार शाम की है 

हुआ यूँ कि भामाशाह मण्डी मैन रोड़ पर गोयल एजेन्सी के मालिक शिव कुमार गोयल एवं उनके पुत्र विकास गोयल रविवार शाम को करीब 7.30 बजे अपनी दुकान पर बैठे हुए थे, बारिश आ रही थी और बिजली बन्द थी। उसी समय करीब 3-4 नकाबपोश अपराधी आये।

जिसमें से दो अपराधियों ने दुकान पर आकर उनके ऊपर पिस्तोल तानकर काउन्टर से पैसा निकालने की धमकी दी, लेकिन व्यापारी के सुपुत्र विकास ने साहस का परिचय देते हुए अपराधी की पिस्तोल को पकड़कर घुमा दिया। साथ ही व्यापारी शिव कुमार ने सिटी बजाकर एवं टेबल का सामान फेंकना शुरू कर दिया। जिससे घबराकर व्यापारी अपने साथियों के साथ मोटरसाईकिल पर बैठकर भाग गये। 

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि पिछले एक माह से शहर में बढ़ रहे अपराधों से व्यापारियों में भय एवं असुरक्षा का माहौल पैदा हो रहा है। व्यापारी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है। इस बड़ी घटना से दो व्यापारियां की जान भी जा सकती थी। घटना की गम्भीरता को देखते हुए उन्होंने पुलिस अधीक्षक को दूरभाष कर अपराधियों को शीघ्र पकड़ने की मांग की।

पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि कोटा शहर में पिछले एक माह में जितनी भी घटनाऐं हुई है पुलिस अभी तक एक भी घटना का पर्दापाश नहीं कर पाई है। यह पुलिस को निष्क्रियता को दर्शाता है। व्यापारियों ने महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में सोमवार को पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की और अपराधियों को तुरंत पकड़ने की मांग की।

भामाशाह मण्डी मैन रोड़ व्यापार संघ के अध्यक्ष दीपेश कुमार जैन एवं सचिव महावीर जैन ने बत्तत्या कि हमने सभी व्यापारियों को एक-एक सिटी दे रखी है, ताकि कोई भी घटना हो तो तुरंत सिटी बजाकर व्यापारियों को एकत्रित कर ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

सीटी और डंडा रखने की सलाह
कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव माहेश्वरी ने सभी संगठनों से आग्रह किया कि सभी संगठन अपने-अपने व्यापारियों को एक-एक सीटी और एक-एक डंडा रखने की सलाह दें, ताकि ऐसी घटनाओं को तुरंत रोका जा सके। उन्हांने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर शहर की बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था में शीघ्र ही कोई सुधार नहीं किया गया तो कोटा व्यापार महासंघ को इसके लिए आंदोलन शुरू करना पड़ेगा।