20,000/- से अधिक राशि के बिजली बिल नकद एवं चेक से भी जमा होंगे

851

कोटा। बिजली के बिल पूर्व की भांति नकद व चैंक से भी जमा किये जायेगें। व्यापार महासंघ एवं ग्रेन एण्ड सीडस मर्चेन्ट एसोसिएशन जब भी चाहे भामाशाह मण्डी परिसर में  केईडीएल केम्प आयोजित कर सकती है।  जिसमें स्मार्ट मीटर को लेकर व्यापारियों को आ रही समस्याओं का निदान किया जा सकेगा। 

यह जानकारी कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने हाडौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से आयोजित एक समारोह के दौरान दी। उद्यमियों ने बताया कि केईडीएल. द्वारा 20,000/- से अधिक राशि के बिल सिर्फ ऑनलाइन ही जमा किये जायेगें। साथ ही कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्ट एसो. के अध्यक्ष अविनाश राठी और सचिव महेन्द्र जैन ने भी यही शिकायत की।

उनका कहना था कि जब से भामाशाह मण्डी में स्मार्ट मीटर लगे हैं, तब से उनके बिजली के बिल पहले की अपेक्षा अधिक राशि के आ रहे हैं। व्यापारियों और उद्यमियों की शिकायत पर महसंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने समारोह स्थल से ही केईडीएल के चेयरमैंन अंजान मित्रा से फोन पर बात कर समस्याओं से अवगत कराया। चेयरमेन ने तुरन्त समस्याओं को मानते हुये भामाशाह मण्डी के व्यापारियों की समस्याओं के लिये मण्डी परिसर में केम्प आयोजित करने पर सहमति जताई। 

हाडौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसो. के संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि पिछले दिनों व्यापार महासंघ द्वारा आवासीय भूखण्डों पर बने भवनो को व्यवसायिक दर से बिजली राशि के मुद्दे को 48 घंटो के अन्दर उसे आवासीय दर पर करवाये जाने से पूरे राज्य को राहत दिलाये जाने वाला कदम बताया। जिसमें कोटा के बड़े वर्ग को राहत मिली है ।

संस्था के संरक्षक छुट्टन लाल शर्मा एवं पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र जैन ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ द्वारा चलाये गये स्वच्छता महाभियान से कोटा शहर में आये बदलाव को देखकर राजस्थान सरकार ने जिला प्रशासन के माध्यम से स्वतत्रंता दिवस पर महासंघ को सम्मानित किया। यह कोटा के व्यापार एवं उद्योग जगत के लिये गर्व की बात है। इसके लिये एसो. की ओर से महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी का हार्दिक अभिनन्दन किया।

माहेश्वरी ने कहा कि यह सम्मान कोटा व्यापार महासंघ का नहीं वरन महासंघ से जुड़ी 150 संस्थाओं और उनसे जुडे़ करीब 1.50 लाख व्यापारियों एवं उद्यमियों का है, जिनके सहयोग से ही शहर में स्वच्छता की दिशा में कार्य हुआ है। उन्होने कहा कि अभी स्वच्छता का कार्य शहर में अधूरा है, हम सभी मिलकर इसे पूरा करेगें । शहर को देश के प्रमुख स्वच्छ शहरो में शामिल करने का भरपूर प्रयास करेगें।

माहेश्वरी ने इसके लिये  एसो. के अध्यक्ष गोविन्द अग्रवाल, सचिव रोहित सूद और कोषाध्यक्ष हरिश प्रजापति, निर्वाचित अध्यक्ष महावीर जैन, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष विपिन सूद सहित सभी पदाधिकारियों का स्वच्छता अभियान में सहयोग करने पर माला पहनाकर अभिनन्दन किया।