हैप्पीनेस कैंपेन : एजुकेशन सिटी में हर चेहरे पर मुस्कान

1533

कोटा। शहर के 20 से अधिक आईआईटीयन व आंत्रप्रिन्योर मिलकर दुनियाभर में कोटा की साख बढ़ाने के लिए ‘हैप्पीनेस’ कैम्पन चला रहे हैं। ताकि, कोटा में पढ़ने वाले छात्रों के चेहरे पर मुस्कान लाई जा सके। साथ ही दुनिया में स्मार्ट सिटी ‘हैप्पीनेस सिटी’ के रूप में जानी जाए।

हैप्पीनेस कैंपेन के संयोजक सिद्धार्थ जैन ने LEN DEN NEWS (www.lendennews.com) को बताया कि एक सर्वे के बाद शहर में कोचिंग विद्यार्थियों के लिए वर्षपर्यंत शांत व खुशनुमा शैक्षणिक वातावरण बनाए रखने के लिए वृहद कार्ययोजना बनाई गई है। जिसमें हैप्पीनेस के लिए प्रतिमाह रोचक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

उन्हें ‘और भी हैं जीने के रास्ते’ थीम पर कॅरिअर के अन्य विकल्प भी बताये जाएंगे। कोटा के कोचिंग संस्थानों में कोचिंग विद्यार्थियों के बीच जाकर नए सत्र में ‘हैप्पीनेस’ का आगाज किया जाएगा। इसी शृंखला में पिछले दिनों फिल्म स्टार गोविंदा और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का कार्यक्रम कराया जा चुका है। 

खुशहाली के लिए शहरवासी देंगे साथ
सीए अनंत लड्डा और श्रेयांस जैन ने बताया कि शहर के माहौल को स्टूडेंट फ्रेंडली बनाए रखने के लिए स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों, एनजीओ, क्लब, सोशल ग्रुप, सामाजिक, महिला व युवा संगठनों, डॉक्टर्स व हॉस्पिटल, कोचिंग क्षेत्र से जुडे़ मार्केट, हॉस्टल, मैस व टिफिन सेंटर्स, मोहल्ला व वार्ड समितियों के प्रतिनिधियों से सहयोग लिया जाएगा।

कोचिंग विद्यार्थियों के लिए ये सुविधाएं
– अकेलापन दूर करने के लिए बना सकेंगे बिंदास दोस्त
– स्टूडेंट गॉज टेंलट में दिखाएंगे हुनर
– प्रतिमाह मोटिवेशनल सेमीनार में एक्सपर्ट देंगे गाइडेंस
– स्टूडेंट फ्रेंडली होगा – हैप्पीनेस अड्डा
– स्पोर्ट्स व पेंटिंग के लिए आएंगे सेलिब्रिटी
– मेंटल हैल्थ के लिए हॉस्पिटल व डॉक्टर्स से टाईअप
– कॅरिअर व साइक्लॉजिकल काउंसलिंग सुविधाएं
– ऑनलाइन बुक बैंक सुविधा
– परिवार जैसी खुशियों के लिए होंगे रोचक प्रोग्राम

  • विस्तृत जानकारी के लिए देखिये वीडियो