मिसेज इंडिया अनुपमा ने किया न्यू सर्राफा मार्केट में ध्वजारोहण

805

कोटा। श्री सर्राफा बोर्ड द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में हाल ही में मिसेज इंडिया 2018 की विजेता रहीं संस्था के सदस्य सर्राफा व्यवसाई की बेटी डॉ अनुपमा सोनी ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र द्वारा अनुपमा को रजत स्मृति पत्र भेंटकर सम्मानित भी किया गया।

पहली बार आजादी के इस समारोह में सर्राफा व्यापारी बड़ी संख्या में सपरिवार उपस्थित हुए। महिलाओं ने सर्राफा बाजार की बेटी का इस उपलब्धि के लिए पुष्प गुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया।

इस अवसर पर अनुपमा सोनी ने कहा कि सर्राफा व्यापारियों द्वारा मुझे झंडारोहण करने का जो सम्मान प्रदान किया है। उसे मैं कभी नहीं भूल सकती। एक बेटी के लिए यह पल गौरवशाली हैं।

उन्होंने महिला सशक्तिकरण का जिक्र करते हुए कहा कि अब जमाना बदल चुका है। व्यापारियों को भी अपने परिवार की बहू बेटियों को प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हुए आशीर्वाद देना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदीजी के स्वच्छ भारत बनाए जाने में सहभागी बनने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि यदि आपका घर और मोहल्ला साफ रहेगा तो आपका परिवार स्वाइनफ्लू और डेंगू जैसी बीमारी से मुक्त रहेगा।

समारोह में पार्षद मिनाक्षी गुप्ता, हेमा सक्सेना, कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन व महासचिव अशोक माहेश्वरी, थोक सर्राफा विक्रेता व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष अरुण कोठारी भी उपस्थित थे।