कहार समाज के राजस्थान बंद को व्यापार संघों का समर्थन नहीं

717

कोटा। अनुसूचित जनजाति में आरक्षण, केवट बोर्ड की स्थापना और प्रत्येक जिले में छात्रावास के लिए भूमि का आवंटन की मांग को लेकर कहार, कीर, केवट, भोई, धीमर, मेहरा, कश्यप समाज आरक्षण संघर्ष समिति ने मंगलवार को राजस्थान बंद की घोषणा की है। दूसरी और कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बंद को समर्थन से इंकार किया है। उन्होंने तो इस बारे में जानकारी से भी इंकार किया है। 

समिति के प्रदेश समन्वयक उमाशंकर कहार ने कहा कि पहले तो वे दुकानदारों से समझाइश करेंगे और उसके बाद भी नहीं माने तो जबरन बंद कराया जाएगा। वहीं एसपी ने साफ कह दिया कि जबरन बंद नहीं कराने दिया जाएगा। किसी को भी कानून नहीं तोड़ने दिया जाएगा। इस बंद को कोटा व्यापार महासंघ का भी समर्थन नहीं है।

संघर्ष समिति के प्रदेश समन्वयक उमा शंकर कहार ने बताया कि आवश्यक सेवाएं स्कूल, परिवहन को बंद से मुक्त रखा गया है।  कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

जबरन दुकानें बंद नहीं कराने दी जाएंगी
हमें बंद की सूचना किसी ने नहीं दी है। कोई स्वेच्छा से बंद करे तो ठीक, किसी को भी जबरन दुकानें बंद नहीं कराने दी जाएंगी। कानून किसी को भी तोड़ने नहीं दिया जाएगा। ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेंगे। – दीपक भार्गव, एसपी