कोटा बन्द के लिए महासंघ कार्यकारिणी की बैठक 7 को

1001

कोटा। शहर में KEDL द्वारा लगाये जा रहे स्मार्ट मीटर के विरोध एवं आवासीय क्षेत्र में व्यवसायिक दर से बिजली के बिल देने के विरोध में संयुक्त संघर्ष की बैठक छावनी स्थित रेस्टोरेन्ट पर सम्पन्न हुई। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोटा जनता की भावना हमने सरकार तक पहुंचा दी है।  इस दिशा में सरकार की तरफ से कोटा की जनता के जनहित में कोई कदम नहीं उठाया गया है।  इस दिशा में अगर तीन दिन के अन्दर-अन्दर कोई निर्णय नहीं हुआ तो कोटा व्यापार महासंघ 7 अगस्त को कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर कोटा बन्द के निर्णय पर विचार विमर्श करेगा।

 शहर कोग्रेंस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने कहा कि जनहित को देखते हुए सभी लोगों में KEDL के विरोध में एक जुटता कायम हो गई है। अब सरकार को मिलकर संयुक्त रूप से सरकार के सामने मजबूती से अपनी मांगे मंगवाने के लिए आगे आने होगा जिससे सभी वर्गो को राहत मिल सके।

प्रदेश कोग्रेंस कमेटी के महामंत्री पंकज मेहता ने कहा कि कोटा जनता के साथ किये जा रहे सोतेले व्यवहार को कतई बर्दास्त नहीं किया जायेगा। हम इसके लिए कोटा व्यापार महासंघ के साथ जनता पर किये जा रहे इस कुठारा घात को दूर करने के लिए सभी राजनेताओं, व्यापारियों, उद्यमियों, समाज सेवियों एवं आम जनता को एकजुट होकर शहर की जनता के हितों की रक्षा करनी चाहिए।

वार्ड पार्षद गोपाल राव मण्डा ने कहा कि जब तक संयुक्त संघर्ष समिति की मांगे नहीं मानी जाये तब तक एकजुट होकर संघर्ष किया जाना चाहिए। इस संघर्ष के लिए हम सभी को एकजुट होकर तैयार रहना है। बैठक को सम्बोधित करते हुए ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष अरविन्द कौशल ने कहा कि इस मशले को बिना राजनीति में घसीटें समाज के सभी वर्गो को एकजुट होकर संयुक्त रूप से संघर्ष करना होगा। 

कांग्रेस की वार्ड पार्षद राखी गौतम ने कहा कि के.ई.डी.एल. द्वारा छोटी-छोटी बस्तियों में स्मार्ट मीटर लगा दिये गये है इससे छोटे एवं गरीब तबके में भारी आक्रोश है वो अपनी कमाई का आधा पैसा तो लाईट के बिल जमा कराने में ही खर्च कर देता है वह फिर अपने परिवार का पालन-पोषण कैसे करेगा।

चम्बल होस्टल एसोसिऐशन के अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा ने कहा कि हमारे क्षेत्र के होस्टलों के बिल काफी अधिक राशि के आ रहे है, जिससे हमारे साथ-साथ यहां रहने वाले कुछ विद्यार्थी पर भी भारी असर पड़ रहा है। कोटा होस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन मित्तल ने कहा कि हमे संघर्ष समिति के बेनर तले एकजुट होकर ही केईडीएलको कोटा से भगाना होगा।

बैठक को सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों समाज के प्रतिनिधियों, व्यापारियों ने भी सम्बोधित किया जिसमें राजीव गांधी नगर, वेल फेयर सोसायटी के ऐश्वर्य जैन, महावीर नगर दुकानदार संघ के सचिव अनिल अरोड़ा, तलमण्डी व्यापार संघ के अध्यक्ष मुकेश भटनागर, महावीर नगर होस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश गुप्ता, कोटा टाईल्स डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष राममंत्री, लोहा व्यापार संघ के सुभाष चन्द्र अग्रवाल, छावनी व्यापार संघ के अध्यक्ष यश मालवीया, इन्द्रा विहार विकास सोसायटी के अध्यक्ष छुट्टन लाल सचिव अशोक लड्डा ने भी सम्बोधित किया।