आवासीय पर कॉमर्शियल चार्ज को लेकर कलेक्टर के सामने जताया विरोध

810

कोटा। शहर में KEDL द्वारा लगाये गये स्मार्ट मीटर एवं पांच कमरों से अधिक किराये पर विद्युत शुल्क कॉमर्शियल रेट से चार्ज किये जाने के विरोध में सर्वदलीय प्रतिनिधि मण्डल ने  मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासिचव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि आवासीय भूखण्डों पर बने मकानो पर कॉमर्शियल चार्ज देश के किसी भी कोने में वसूला नहीं जाता है, फिर कोटा से इस तरह की प्रक्रिया अपनाये जाना सीधा शहर के साथ सौतेला व्यवहार है। उन्होंने इसे तुरन्त निरस्त किये जाने एवं स्मार्ट मीटरों से आ रही परेशानियों से  दिलाने की मांग की।

माहेश्वरी ने बताया कि इन दोनों मसलों को लेकर आम जनता, व्यापारी एवं उद्यमियों में भारी आक्रोश है। अगर इसे वापस नहीं लिया गया तो जन आक्रोंश के चलते सभी वर्ग सड़को पर उतर जायेगें। प्जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रवीन्द्र त्यागी ने  कलेक्टर को अवगत कराया कि स्मार्ट मीटर के चलते पूरा शहर अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। साथ ही पांच कमरो से अधिक किराये वसूली पर कॉमर्शियल चार्ज से विद्युत शुल्क वसूली तुरन्त प्रभाव से वापस लेना चाहिए।

वार्ड पार्षद गोपाल लाल मण्डा ने कहा कि इस तरह का शुल्क लगाने का भार बाहर से कोचिंग के लिए आने वाले बच्चों पर पडे़गा। भा. ज. पा. नेता सुभाष अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लिया गया निर्णय असंवैधानिक है, जिसे तुरन्त वापस लेना चाहिए। कांग्रेस नेता एवं वार्ड पार्षद राखी गौतम ने कहा कि स्मार्ट मीटर की वजह से छोटी-छोटी बस्तियॉं के निवासियों को भारी बिजली के बिल आ रहे हैं,जिन्हे चुकाना भी मुश्किल हो रहा है। अतः स्मार्ट मीटर हटा कर उन्हें राहत दी जाये।

 कलेक्टर गौरव गोयल ने प्रतिनिधि मण्डल की सभी मांगो को गंभीरता से सुना एवं आश्वत किया कि शीघ्र ही इस समस्या का समाधान निकाले जाने के साथर्क प्रयास किये जायेगे। उन्होनें प्रतिनिधि मण्डल को आश्वत किया की कोटा की जनता की भावना को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है।

प्रतिनिधि मण्डल में कोटा व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष नन्दकिशोर शर्मा, तलवण्डी व्यापार संघ के अध्यक्ष मुकेश भटनाग, राजीव गांधी वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष गजेन्द्र यादव, ग्रेन मर्चेन्ट एसो. के पूर्व अध्यक्ष अशोक शर्मा, दिगम्बर जैन सरावगी के अध्यक्ष एश्वर्य जैन, इन्द्रा विहार सोसायटी के सचिव अशोक लड्डा, हाडोती स्टोन एसो. के पूर्व अध्यक्ष छुट्टन लाल शर्मा, चम्बल हॉस्टल एसो. के अध्यक्ष विश्वनाथ एवं कोषाध्यक्ष मनीष मूंदड़ा सहित कई संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।