ट्रांसपोर्टरों की देशव्यापी हड़ताल खत्म, आज से लोडिंग शुरू

    1270

    मुंबई/कोटा । आठ दिनों से चल रही ट्रांसपोर्टरों की देशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल शुक्रवार को खत्म हो गई। आज से लोडिंग शुरू हो गई है। ट्रांसपोर्टरों के अनुसार हड़ताल से देश भर में 30,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। ट्रांसपोर्टर असोसिएशन का दावा है कि केवल महाराष्ट्र में करीब 5000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

    सूत्रों का कहना है कि यह निर्णय लेने से पहले ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) की केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ दिन भर मैराथन बैठक चली। एआईएमटीसी के बाल मालकिट सिंह ने कहा कि ‘मुद्दों का समाधान हो गया है।’ सिंह ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों ने इस मामले को लेकर गुरुवार रात को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ बातचीत की और यह बातचीत सकारात्मक रही।

    ट्रांसपोर्टरों को राज्य में पर्यटन बस और स्कूल बस ऑपरेटरों के अलावा भारत के विभिन्न संगठनों का समर्थन मिला। हड़ताल के दौरान देश भर में करीब 93 लाख और महाराष्ट्र में लगभग 16 लाख ट्रकों के पहिए थमे रहे। हड़ताल की मांगों में डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी, अधिक टोल शुल्क, भारी बीमा दर, जीएसटी और ई-वे बिल का बोझ, स्कूल बसों के लिए टोल छोड़ने और बंदरगाह की भीड़ को कम करना शामिल था।

    20 जुलाई को मुंबई में बस ऑपरेटरों ने ट्रांसपोर्टरों के समर्थन में एक दिन की टोकन हड़ताल की थी। मथाड़ी कार्यकर्ता भी इस सप्ताह की शुरुआत में एक दिन हड़ताल में शामिल हुए थे।