बेंगलुरु में क्‍लब के लॉकर से मिली करोड़ों की जूलरी और प्रॉपर्टी के दस्‍तावेज

780

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में अमीरों एक क्‍लब के बैडमिंटन कोर्ट में बने लॉकर में शुक्रवार को मारे एक छापे  में चौंका देने वाले खुलासे हुए हैं। सेंट मार्क रोड स्थित बोवरिंग इंस्‍टीट्यूट के इस लॉकर से आयकर विभाग को 500 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के दस्‍तावेज मिले हैं। इसके अलावा 7.8 करोड़ रुपये का हीरा और सोना तथा 5.7 करोड़ रुपये मूल्‍य की विदेशी मुद्रा बरामद हुआ है।

इसके अलावा कई बेशकीमती घड़‍ियां भी बरामद हुई हैं। बताया जा रहा है कि क्‍लब के अवैध लॉकर में यह सारा धन रियल इस्‍टेट बिजनसमैन अविनाश अमरलाल कुकरेजा ने छिपाकर रखा था। विभाग ने सभी दस्‍तावेजों और धन को जब्‍त कर लिया है और कुकरेजा से पूछताछ जारी है। कुकरेजा वर्ष 1993 से इस क्‍लब के मेंबर हैं।

करीब 10 हजार सदस्‍यों वाले इस क्‍लब के अधिकारियों का कहना है कि कुकरेजा की मां अक्‍सर यहां आती हैं और अपनी दोस्‍तों के साथ पत्‍ते खेलती हैं।  कुकरेजा मूल रूप से राजस्‍थान के रहने वाले हैं और यहां के एक चर्चित बिल्‍डर समूह में उनकी हिस्‍सेदारी है। उन्‍होंने कथित रूप से लोगों के प्रॉपर्टी के कागजात लेकर उनको लोन दिया है।

यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब क्‍लब प्रबंधन ने हाल ही में फैसला किया कि उन लॉकर को खोला जाएगा जिनके मालिकों को बार-बार सूचित करने के बाद भी कोई जवाब नहीं दिया है। प्रबंधन ने 126 लॉकरों को खोलना शुरू किया तो उन्‍हें कुकरेजा के लॉकर नंबर 69, 71 और 78 से ये सारा धन मिला। इसके बाद क्‍लब ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने आयकर विभाग को इसके बारे में जानकारी दी।