हाड़ौती में कल से 10 हजार ट्रकों के थमेंगे चक्के

    989

    कोटा। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान का बुधवार को बैठक कर ट्रक यूनियन व ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने देशव्यापी ट्रांसपोर्टेशन हड़ताल का समर्थन किया है। इसके चलते शुक्रवार को हाड़ौती के 10 हजार ट्रकों के चक्के अनिश्चितकालीन समय के लिए थम जाएंगे।

    ट्रांसपोर्ट कंपनीज एसोसिएशन के अध्यक्ष जेपी शर्मा व सचिव चंद्रशेखर रामचंदानी ने बताया कि हड़ताल को हाड़ौती संभाग के ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों ने इंद्रा विहार में आयोजित मीटिंग में मंजूरी दी है। अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए बैठक में सर्वसम्मति से यातायात महासंघ, कोटा के अध्यक्ष व ट्रक यूनियन के महासचिव नवरत्न सिंह राजावत को संयोजक नियुक्त किया गया। प्रवक्ता निगम शर्मा को नियुक्त किया गया है।

    ट्रांसपोर्ट कंपनीज एसोसिएशन के अध्यक्ष जेपी शर्मा ने कहा कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने डीजल मूल्य वृद्धि, गैर पारदर्शी और असहनीय टोल नीति, थर्ड पार्टी प्रीमियम में वार्षिक वृद्धि, ट्रांसपोर्ट व्यवसाय पर टीडीएस अतिरिक्त भार। इनकम टैक्स अधिनियम की धारा 44 एई में संशोधन के माध्यम से अनुमानित आय में वृद्धि, ई-वे बिल का सरलीकरण, सड़क पर जांच के नाप पर उत्पीड़न मुद्दों पर हड़ताल घोषित की गई है। जिसे आज अधिकारिक रूप से सभी ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों ने स्वीकृति दे दी है।

    कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की ट्रक ट्रांसपोर्ट विरोधी नीतियों के चलते इस वर्ग को कुचलकर रख दिया। चार वर्ष पहले थर्ड पार्टी की इंश्योरेंस 15 हजार होता था, जो कि अब बढ़ाकर 38 हजार कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब सरकार की ट्रांसपोर्ट विरोधी नीतियां हावी हो गई हैं। अब उनके सब्र का बांध टूट गया है। इसके चलते उन्होंने इस राष्ट्र व्यापी हड़ताल में कूदने का फैसला लिया है।

    नवरत्न सिंह ने कहा कि ट्रांसपोर्ट व्यवसायी की विभिन्न मांगों को लेकर जो देशव्यापी हड़ताल दिल्ली से प्रस्तावित है। हाड़ौती सहित राज्य के अन्य जिलों की भी स्वीकृत आ रही है। ट्रासंपोर्ट व्यापारी सरकार की दमनकारी नितियों के विरुद्ध आवाज उठाकर हड़ताल में जुटेंगे। हाड़ौती में हड़ताल का बिगुल बज चुका है। शुक्रवार से एक भी ट्रांसपोर्ट व्यापारी ट्रक भाड़े पर नहीं लगाएगा। हड़ताल को ट्रक यूनियन का पूरा समर्थन रहेगा।

    ये थे बैठक में :  कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन सुरेश शर्मा, परचून ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन धर्मेंद्र यादव, बारां ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भीम सेन, सचिव रमेश अदलखा , ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन रामगंजमंडी के अध्यक्ष कुलवंत गुर्जर और सचिव हरि सिंह गुर्जर, बूंदी ट्रांसपोर्ट कम्पनीज एसोसिएशन के अध्यक्ष देवीलाल, बूंदी ट्रक यूनियन के अध्यक्ष स्वरूप सिंह हाड़ा, सचिव जाहिद खान, झालावाड़ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष कोमल गुप्ता, भवानीमंडी ट्रांसपोर्ट कम्पनीज एसोसिएशन के अध्यक्ष चेतन व हाड़ौती व्यापार एवं उद्योग महासंघ के अध्यक्ष जितेन्द्र जैन एवं महामंत्री घनश्याम मेहता एवं ट्रांसपोर्ट व्यवसायी श्रीराम शर्मा, मधु खंडेलवाल, हरपाल सिंह आदि ट्रांसपोर्ट व्यापारी उपस्थित रहे।