राजधानी एक्सप्रेस में बदबूदार खराब खाना देने पर यात्रियों का हंगामा

    939

    कोटा।  दिल्ली-मुंबई राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में खराब क्वालिटी का खाना परोसने पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया। यात्रियों का कहना था कि पराठे सूखे हुए थे और सब्जी से बदबू आ रही थी। इसके चलते ट्रेन 50 मिनट तक कोटा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। रेलवे और आरपीएफ के अधिकारी यात्रियों को समझाते रहे, लेकिन वे इस बात पर अड़े रहे कि पेंट्रीकार के मैनेजर और कर्मचारी इस खाने काे खाकर दिखाएं। बड़ी मुश्किल से समझा बुझाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

    एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार रात को कोटा रेलवे स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने हंगामा कर दिया। कोच बी-2 में यात्रा कर रहे लोगों का कहना था कि पेंट्रीकार के कर्मचारियों ने खराब खाना परोस दिया। खाने के पैकेट में निकले पराठे सूखे व कड़क हैं। वहीं सब्जी भी खराब हो गई है। इस दौरान ट्रेन के रवाना होने का समय हुआ तो यात्रियों ने तीन बार चेन पुलिंग की। मामला बढ़ा तो एसीएन एनके मीणा, स्टेशन डायरेक्टर एमएम शर्मा व आरपीएफ के अधिकारी कोच में पहुंचे।

    यात्रियों का कहना था राजधानी जैसी ट्रेन में खाना सही नहीं मिल रहा है। उसके बाद उनकी सुनवाई भी नहीं हो रही है। बार-बार पेंट्रीकार वालों से कह रहे हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इस पर रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों से कहा कि वे रेल मंत्री को इसकी शिकायत ट्वीट कर दें। यात्रियों का कहना था कि पेंट्रीकार वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
    आरपीएफ के अधिकारियों ने कहा कि वे ट्रेन में तैनात एस्कॉर्ट को लिखित में शिकायत दे दें।

    शिकायत रेल मंत्रालय को भेजी जाएगी। जिससे पेंट्रीकार की ठेकेदार फर्म पर कार्रवाई हो सके। इसके बाद यात्री माने और ट्रेन को रवाना किया गया। इस ट्रेन में 6 दिन पहले ही नई फर्म सनराइज कैटर्स नई दिल्ली को ठेका मिला है। इससे पहले इस पर किसी और का ठेका था।