Volvo XC40 SUV भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

1071

वोल्वो ने फाइनली भारत में अपनी सबसे अफोर्डबल एसयूवी, XC40 को लॉन्च कर दिया है। आगे की स्लाइड्स में जानें इसकी कीमत और फीचर्स से जुड़े डीटेल्स…

यह एसयूवी भारत में केवल एक ही वेरियंट, आर डिजाइन ट्रिम में अवेलेबल होगी और इसकी भारत में एक्स शोरूम कीमत 39.90 लाख रुपये है।XC40 वोल्वो की सबसे छोटी एसयूवी है और इसे कंपनी ने यहां बतौर लग्जरी एसयूवी उतारा है। एसयूवी सेगमेंट की कारों से अलग फ्रंट ग्रिल और रियर टेल लैम्प्स इसे यूनीक लुक देते हैं।

चंकी हेडलैम्प्स में अपडेटेड और स्टाइलिश एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स हैं। इस SUV का ग्रिल ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ आया है। इसमें स्मोक्ड हेडलैम्प्स भी हैं।  Volvo XC40 का इंटीरियर प्रीमियम लुकिंग है और इसमें ब्लैक कलर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल है। डैशबोर्ड पर 9 इंच का सेंसस सिस्टम है जो कि ऐंड्रॉयड आॅटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करता है।

3 स्पोक स्टीयरिंग वील पर लेदर की सिलाई है और गियर नॉब पर भी यह सिलाई देखने को मिलेगी। इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्टम, 13 स्पीक हर्मन कार्डन साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ आदि फीचर्स हैं। इसमें 7 एयरबैग्स और रडार असिस्टेड फीचर्स दिए गए हैं। यह गाड़ी केवल डीजल इंजन के साथ भारत में बेची जाएगी।

इसमें 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा जो कि 187 बीएचपी का पीक पावर और 400 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन को 8 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। भारत में इसका मुकाबला BMW X1, Audi Q3 और Mercedes-Benz GLA से होगा।