सेंसेक्स 72 और निफ्टी 22 अंक मजबूत

561

नई दिल्ली। कमजोर ग्लोबल संकेतों के बावजूद मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में मजबूती देखने को मिल रही है। फिलहाल सेंसेक्स 72 और निफ्टी 22 अंकों की मजबूती के साथ ट्रेड कर रहा है। हालांकि अमेरिका और ट्रेड पार्टनर्स के बीच टकराव बढ़ने के कारण सेंसेक्स 132 अंकों की गिरावट के साथ खुला था, जो कुछ ही देर में हरेे निशान मेंं आ गया।

ऑटो-फार्मा को छोड़कर सभी इंडेक्स हरे निशान में
इंडेक्स की बात करें तो ऑटो और फार्मा इंडेक्स को छोड़कर सभी इंडेक्स हरे निशान में बने हुए हैं। सबसे ज्यादा 1 फीसदी की तेजी एफएमसीजी इंडेक्स में बनी हुई है, जिसके बाद मेटल इंडेक्स में लगभग आधा फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है। उधर निफ्टी मिडकैप और स्मालकैप में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.10 फीसदी और स्मालकैप इंडेक्स में 0.40 फीसदी की गिरावट बनी हुई है।

इन स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बढ़त
ब्लूचिप स्टॉक्स की बात करें तो सबसे ज्यादा 3.05 फीसदी की बढ़त कोल इंडिया में दिख रही है। वहीं भारती एयरटेल में 1.47 फीसदी, एचडीएफसी में 1.44 फीसदी आईटीसी में 1.01 फीसदी और एशियन पेंट्स में 0.95 फीसदी की तेजी दिख रही है।

वहीं टाटा मोटर्स में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिल रही है, जिसमें 2.24 फीसदी की गिरावट बनी हुई है। एक दिन पहले भी टाटा मोटर्स का स्टॉक लगभग 6 फीसदी टूटा था। वहीं आईसीआईसीआई बैंक में 1.47 फीसदी की कमजोरी बनी हुई है।

RIL में 1.35 फीसदी की गिरावट
रिलायंस जियो द्वारा 10 बैंकों से 1 अरब डॉलर का कर्ज सिक्योर किए जाने की खबर के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के स्टॉक में 1.35 फीसदी की गिरावट देखने को मिली, फिलहाल शेयर 990 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।