राजस्थान बोर्ड 10वीं के नतीजे आज जारी होंगे

1127

अजमेर। राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE), अजमेर 10वीं कक्षा के रिजल्ट 11 जून को दोपहर बाद 3:15 बजे जारी होंगे। नतीजे घोषित होने के बाद छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड ने 10 जून को एक जारी किए एक नोटिस में कक्षा 10 के बोर्ड रिजल्‍ट घोषित करने की तारीख और टाइम की पुष्टि की। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थी अपना रिजल्ट यहां (RBSE Class 10 Result 2018) पर क्लिक कर हमारी वेवबसाइट www.lendennews.com पर भी देख सकेंगे।

इस साल राजस्थान बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं 15 से 26 मार्च तक चली थीं। पहली परीक्षा इंग्लिश की थी और अंतिम परीक्षा विज्ञान की। राजस्थान बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में इस बार करीब 11 लाख विद्यार्थियों ने भाग लिया था। पिछले साल की तरह इस बार भी मेरिट जारी नहीं की जाएगी। बोर्ड ने कुछ समस्याओं के चलते 2017 से मेरिट जारी करना बंद कर दिया है।

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट
1- सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ या rajresults.nic.in पर जाएं।
2-इसके बाद आपको वहां पर राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2018 (RESULT CLASS X EXAM 2018) का लिंक दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।
3-अब आपको वहां अपने रोल नंबर के साथ मांगी गई अन्य डिटेल्स भरनी होंगी।
4-राजस्थान बोर्ड 10वीं नतीजे आपके सामने स्क्रीन पर होंगे। आप चाहें तो भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट भी करा सकते हैं।