टैलेंट सर्च स्पर्धा में सीए स्टूडेंट्स ने दिखाए हुनर

1373

कोटा। सेंट्रल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन सिकासा के अन्तर्गत CA कोटा ब्रांच में मंगलवार को CA स्टूडेंट टैलेंट सर्च स्पर्धा 2018 का आयोजन हुआ। 

ब्रांच चेयरमैन CA कुमार विकास जैन व सचिव से नीतू खंडेलवाल ने बताया कि इस स्पर्धा में तीन केटेगरी में CA स्टूडेंट की प्रतिभा को परखा गया।  क्विज कांटेस्ट, ईलोक्यूशन व नुक्कड़ नाटक स्पर्धाएं आयोजित की गई। सीपीई चेयरमैन से सीएआशीष व्यास ने बताया कि क्विज कांटेस्ट को क्विज मास्टर सीए अनिश माहेश्वरी द्वारा संचालित किया गया।

इसमें विजेता बलदीप कौर व हर्षित जैन की टीम रही । उन्होंने यह भी बताया कि टैलेंट सर्च स्पर्धा आईसीएआई की बोर्ड स्टडीज द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है ।  इसके बाद ईलोक्यूशन में जीएसटी, ऑटोमेशन का एंप्लॉयमेंट पर प्रभाव, साइबर सिक्योरिटी, क्लास केस इन्वेस्टर्स आदि विषयों पर स्टूडेंट्स ने अपने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किए।

इस स्पर्धा में सीए सिद्धार्थ मित्तल सीए अखिलेश राठी व जेडीबी कॉलेज व्याख्याता सपना बाटला ने निर्णायक की भूमिका अदा करी।  प्रतियोगिता में दो टीमों ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति भी दी जिन्होंने IPCC और सीए करिकुलम से संबंधित विषयों पर अपना प्रस्तुती दी।  इस स्पर्धा में सीए स्टूडेंट्स ने भाग लिया। सिकासा चेयरमैन सीए शशांक गर्ग सभी का स्वागत किया वह मंच संचालन किया । 

वाइस चेयरमैन सीए पंकज दाधीच ने बताया कि आईसीएआई के देश में पांच रीजन है और टैलेंट सर्च में विजेता टीम रीजनल लेवल व नेशनल लेवल पर 30 जून व 1 जुलाई को दिल्ली में भाग लेगी। विजेताओं को 1 जुलाई को सीए दिवस पर पुरस्कृत किया जाएगा । कोटा ब्रांच में इस समय 800 से अधिक स्टूडेंट जुड़े हुए हैं ईलोक्यूशन कंपटीशन में अलीशा खान प्रथम व लक्ष्य गुप्ता द्वितीय रहे।