रक्तदान के माध्यम से दिया जायेगा स्वच्छता का संदेश

849

कोटा।  शहर में चलाये जा रहे स्वच्छता महाभियान को नयी दिशा देने के लिये कोटा व्यापार महासंघ द्वारा अनूठी पहल का शुभारम्भ गुरुवार को  माणक भवन दुकानदार संघ के सहयोग से कोटड़ी गुमानपुरा रोड़ पर  किया गया। इस दौरान एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे करीब 56 यूनिट रक्त दिया गया।

व्यापार महासंघ के अघ्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इस अवसर पर व्यापार महासंघ एवं उद्योग जगत की ओर से सभी रक्तदाताओं को एक एक डस्टबिन दी गई। साथ ही उनसे आग्रह किया कि जिस तरह से रक्तदान कर समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हैं, उसी तरह स्वच्छता के लिये भी लोगो को प्रेरित करे।

महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं वरिष्ठ उद्यमी प्रेम भाटिया ने इस मौके पर घोषणा की कि जो भी व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठन रक्तदान शिविर का आयोजन करेगा महासंघ एवं उद्योग जगत हर रक्तदाता को अपनी ओर से डस्टबिन उपलब्ध कराकर स्वच्छता के लिए  प्रेरित करेगा ।

उन्होंने कहा कि जो रक्तदाता रक्तदान कर लोगो कि जान बचाकर समाज एव जनहित में कार्य करते हैं, उनकी यह जिम्मेदारी बनती है कि वो शहर को गन्दगी से मुक्त कर स्वच्छता का सन्देश देकर लोगो को बीमारियों से बचाये। जिससे रक्त की आवश्यकता में  भी कमी आयेगी ओर जो सभी का कोटा शहर को स्वच्छता की श्रेणी मे अग्रणी लाने को उद्देश्य फलीभूत हो सकेगा।

इस अवसर पर माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष काका हरविन्दर सिंह एवं सचिव राजीव पाटनी ने बताया कि आज आयोजित रक्तदान शिविर मे करीब 56 व्यापारियो ने रक्तदान कर समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया। उन्होने कहा कि हमारा संघ वर्ष में दो तीन बार रक्तदान शिविर का आयोजन करता हैं और स्वच्छता को लेकर भी हमारे बाजार मे समूचित व्यवस्था कि गयी है। हमने संस्था की ओर से व्यक्तिगत कर्मचारी भी रखे हुए हैं,जो इस दिशा में कार्य कर रहे हैं।