मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीबीआई ने की राबड़ी से पूछताछ

754

पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर सीबीआई ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मंगलवार को सीबीआई की टीम उनके 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पहंची। राबड़ी देवी के खिलाफ आरजेडी के पूर्व एमएलसी अनवर अहमद के बेटे अरशद अहमद ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया था।

सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौर ने बताया कि अनवर अवामी कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन थे और अनवर निदेशक थे। आरोप है कि उस दौरान राबड़ी देवी ने 8 नवबंर 2016 में नोटबंदी के बाद पटना के मुरादपुर ब्रांच के अपने अकाउंट में दस लाख रुपये जमा किए थे। इस मामले की जांच की पूछताछ करने सीबीआई टीम राबड़ी के घर पहुंची थी।

इस मामले में सीबीआई की ऐंटी करप्शन ब्रांच ने मदर इंटरनैशनल एकैडमी के डायरेक्टर अरशद, कैशियर अभय कुमार और प्रकाश कुमार सिन्हा सहित कार्यवाहक मैनेजर कौशलेंद्र कुमार शर्मा सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने बताया कि अभय उस समय मुरादपुर ब्रांच में , प्रकाश पटना की सिटी ब्रांच और कौशलेंद्र राजा बाजार बैंक में तैनात थे।

सीबीआई को मामला सौंपने से पहले 13 जनवरी 2017 में  आयकर विभाग ने इस केस से जुड़े लोगों के घर में छापेमारी की थी। सीबीआई में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि अरशद के स्कूल में काम करने वाले कर्मचारियों के नाम पर बैंक में 41 अकाउंट्स थे। उनके अकाउंट में नोटबंदी के बाद 500-1000 के 70.46 लाख पुराने नोट जमा हुए।