अंग्रेजों की नीति से चल रही है राजस्थान सरकार

812

कोटा।  सर्व राजपूत समाज संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष गिरीराज सिंह लोटवाड़ा ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने राजपूतों से वादाखिलाफी की, समाज को आरक्षण तथा आनंदपाल चतुर सिंह एनकाउंटर के प्रकरणों में अंग्रेजो से भी बदतर का बर्ताव हमारे समाज से कर रहीं है। इसके खिलाफ 3 जून को कड़ा निर्णय लेकर स्वाभिमान यात्रा निकाली जाऐगी।

आगामी चुनावों में राजपूतों के नाम पर बने विधायकों व मंत्रियों का बहिष्कार किया जाएगा। लोटवाड़ा ने रविवार को यहां समाज की प्रदेश स्तरीय संगोष्ठी के बाद पत्रकारों को बताया कि संघर्ष समिति ने 11 सूत्रीय मांग पत्र सरकार को दिया है। जिसमें समाज को आरक्षण तथा आनंदपाल एनकाउंटर में उसके परिजनों को न्याय दिलाना आदि शामिल है।

राजपूत समाज के आंदोलनों में युवकों के साथ पुलिस ने ज्यादतियां की, अनेक अपराधिक मुकदमे लाद दिए। सरकार में बैंठे राजपूत समाज के लोग नकारा है। उनसे उम्मीद की कोई संभावना नहीं है। 27 विधायक भी समाज की नहीं सरकार की भाषा बोल रहे है। ऐसे नेताओं को आगामी चुनावों में सबक सिखाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि समाज ने अजमेर, अलवर तथा मांडलगढ़ के उप चुनावों में करिश्मा बता दिया है। वहां कांग्रेस की जीत नहीं हुई, राजपूत समाज की जीत हुई। निर्दोष लोगों के खिलाफ मुकदमे वापस नहीं हुए तो समाज का खून खौल उठेगा।
एक सवाल के जवाब में राजपूत नेता ने कोटा में विधायक भवानी सिंह राजावत द्वारा घुटन महसूस करने पर कहा कि राजावत राजपूतों पर हो रहे अन्याय की अनदेखी कर चुके हैं । उनकी पीड़ा समाज की नहीं बन सकती।

लोटवाड़ा ने यह भी कहा हमारी शिकायत केंद्र सरकार से नहीं है। प्रदेश नेताओं ने स्पष्ट किया कि समिति आनंदपाल के अपराध के साथ नहीं है लेकिन उनके परिजनों से न्याय होना चाहिए। सरकार के केबीनेट मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ भी समिति के निशाने पर रहे।

इसके पूर्व यहां रोटरी बिनानी सभागार में प्रदेश समिति के प्रवक्ता दुर्ग सिंह खींवसर,बलबीर सिंह, रावणा राजपूत समाज के हनुमान सिंह,कोटा के नंद सिंह हाड़ा, के अलावा प्रदेश के अनेक नेतागण शामिल हुए। हाड़ौती के राजपूत समाज के युवाओं ने तलवार भेंट कर लोटवाड़ा का अभिनंदन किया।