कर्नाटक में बीजेपी की सरकार, बीएस येदियुरप्पा CM पद की लेंगे शपथ

    0
    27

    बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के त्रिशंकु परिणाम और सरकार बनाने के दांवपेच के बीच अब यह खबर सामने आ रही है कि बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा गुरुवार को सीएम पथ की शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है। हालांकि इस बारे में अभी आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है।

    लेकिन बुधवार देर शाम बीजेपी की तरफ से जरूर एक ट्वीट किया गया जिसमें जानकारी दी गई कि गुरुवार सुबह 9.30 बजे येदियुरप्पा कर्नाटक के नए सीएम पद की शपथ लेंगे। हालांकि कुछ देर बाद इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। उधर, बुधवार देर शाम बीजेपी कर्नाटक प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी राज्यपाल की तरफ से सरकार बनाने का न्योता मिलने का संकेत दे दिया है।

    बता दें कि कर्नाटक चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जबकि कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है। दोनों ही तरफ से सरकार बनाने की दावेदारी पेश की जा चुकी है। बुधवार शाम जेडीएस ने एक बार फिर सभी विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी।

    जावड़ेकर ने भी दिया संकेत
    बुधवार को सरकार बनाने को लेकर लगातार घटनाक्रम तेजी से बदलता रहा। दोनों तरफ से सरकार बनाने की जारी दावेदारी के बीच अचानक यह खबर आई कि राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है और गुरुवार सुबह येदियुरप्पा सीएम पद की शपथ लेंगे।

    कर्नाटक बीजेपी के ट्विटर पेज से इसकी जानकारी भी साझा कर दी गई। उधर, देर शाम प्रकाश जावड़ेकर से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने सीधे कुछ बोलने की जगह हाथ के इशारे से विक्ट्री साइन बनाया। जावड़ेकर के विक्ट्री साइन को अब सरकार बनाने की इजाजत मिलने से ही जोड़कर देखा जा रहा है।