औद्योगिक क्षेत्र में बिजली बिलों पर यूडी टैक्स चार्ज करने का विरोध

554

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के प्रतिनिधि मण्डल ने आज केडीईएल. के चैयरमैन रमजान मित्रा से भेंटकर रीको ओधौगिक क्षेत्र में 1 अप्रैल 2018 से बिजली बिलो पर चार्ज किये जा रहें यू डी टेक्स के हटाये जाने के बावजूद अप्रैल माह के बिलो मे यूडी टेक्स चार्ज लगाये जाने का विरोध दर्ज कराया हैं। महासंघ ने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से भी की है। 

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने चैयरमैन मित्रा को चेतावनी दी कि अगर यूडी टैक्स नही हटाया गया तो हम बिजली के बिल जमा नही करायेंगे। चैयरमैन मित्रा ने प्रतिनिधि मण्डल को बताया कि आप लोगो के प्रयास से राज्य सरकार द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में बिजली खर्च पर 0.15 पैसे के हिसाब से यूडी टेक्स लिया जा रहा था जो राज्य सरकार द्वारा माफ कर दिया गया।

लेकिन गलती से अप्रैल माह के बिलो में यू डी टेक्स जुड़कर बिलो मे भेज दिया गया हैं उसे आने वाले बिलो में समायोजित कर उद्यमियो को रिफण्ड कर दिया जाये। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष  एवं महासचिव  ने व्यापारी एवं घरेलू उपभोक्ताओ से बिजली खर्च पर लिये जा रहे यूडी टेक्स को भी अवैधानिक बताया

यदि राज्य सरकार ने हमारी बात 3 माह की अवधी मे नही मानी गयी तो व्यापार महासंघ इसका विरोध करेगा व बिजली के बिल जमा नही करेगा। प्रतिनिधि मण्डल मे मौजूद माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष काका हरविंदर सिह एवं कोटा व्यापार महासंघ के सलाहकार बोर्ड के निदेशक राममंत्री ने शहर में बिजली की बार बार हो रही कटौती तुरन्त प्रभाव से रोके जाने की मांग की।