कलेक्टर ने सुनी उद्यमियों की समस्याएं, हर मामले में की कार्रवाई

1233

कोटा। जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक नए कलेक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में बुधवार को टैगोर सभागार में हुई। इसमें कलेक्टर गोयल ने उद्यमियों की समस्याओं को गंभीरता से लिया और पानी की समस्या के लिए तुरंत एसई को फोन से निर्देश दिए कि वे कोई बहाने नहीं बनाए, गुरुवार से लाइन में पानी चालू कर दें। उन्होंने रीको और केईडीएल के अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना एवं विस्तार, स्लेरी के बेहतर उपयोग, रामगंजमंडी में नए डम्पिंग यार्ड एवं इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में रेलवे एवं रीको भूमि विवाद पर संबंधित अधिकारियों से विचार से चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मीटिंग में पूरी तैयारी से आएं।

एस एसआई के संस्थापक गोविंद राम मित्तल ने कलेक्टर को बताया कि क्षेत्र में नई पाइप लाइन डले भी छह महीने हो गए हैं। इस पर कलेक्टर ने एसई मोबाइल पर बात की और कहा कि पेयजल एवं सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। आवश्यक है पेयजल तंत्र को मजबूत करने एवं मन से काम करने की। वे कोई बहाना नहीं सुनना चाहते, गुरुवार से पाइप लाइन से पानी की सप्लाई होनी चाहिए।

ऐसे ही बरसों से लंबित एग्रो पार्क के लिए सात दिन में प्रोजेक्टर रिपोर्ट बनाने के लिए कहा और रीको के एमडी से बात करने के लिए भी कहा। उद्यमियों ने कहा कि केईडीएल के माध्यम से स्मार्ट मीटर लगाने के बाद भी घरों एवं उद्योगों की रीडिंग मीटर रीडर द्वारा लेने के लिए पहुंचने एवं परेशान करने, बिल अधिक आने, बार-बार विद्युत सप्लाई बंद हो जाने से नुकसान होने एवं शिकायतों का निस्तारण त्वरित रूप से नहीं किए जाने की बात कही।

इस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए केडीएल के अधिकारियों को उपस्थित होने के लिए कहा। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र में उद्योगों से निकलने वाले कचरे के निस्तारण करने, हॉस्टल एवं मैस से निकलने वाले कचरे के निस्तारण के लिए रीको एक एक महीने में प्लांट लगाने का भी निर्देश दिया। बैठक में एडीएम प्रशासन सुनीता डागा, डीएसपी नरसी मीणा, उद्यमी एलसी बाहेती, अमित बंसल, अंकुर गुप्ता, विपिन सूद, राजेंद्र अग्रवाल, नवीन माहेश्वरी, मुकेश त्यागी, पीसी जैन सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी उठे मुद्दे : नगर विकास न्यास से जुड़े मामलों पर कलेक्टर ने डीसीएम रोड पर आरओबी के पास फेंसिंग कर हरितिमा पट्टी विकसित करने, आसपास खाली भाग में असामाजिक तत्वों के जमा होने पर आवश्यक कार्रवाई, रोड नं. 6 पर डिवाइडर बनाने के प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि औद्योगिक क्षेत्र रोड नंबर 5 व 7 पर स्थित बरसाती नाले पर मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत बिट्स निर्माण के प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे।