दुकाटी मॉन्स्टर 821 बाइक भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

0
20

दुकाटी मॉन्स्टर 821 की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 9.51 लाख रुपए रखी गई है। यह एक फुल डिजिटली लॉन्चिंग थी और इसे ट्विटर पर लॉन्च किया गया।

सीसी टेस्टास्ट्रेटा एल ट्विन इंजन-Monster 821 में 821 सीसी टेस्टास्ट्रेटा एल ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,250 आरपीएम पर 108 बीएचपी का पावर और 7,750 आरपीएम पर 86 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

डबल बैरेल एग्जॉस्ट -इसमें आॅप्शनल बाई डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर और एक स्लिपर क्लच दिया गया है। इसमें नया डबल बैरेल एग्जॉस्ट भी है। अब यह बाइक बीएस4 नॉर्म्स के हिसाब से तैयार है।

एलईडी हेडलैम्प -इसमें एलईडी हेडलैम्प को भी अपडेट किया गया है। नई बाइक में फुल कलर टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल है जो कि स्मार्टफोन से पेयर किया जा सकता है। यह अब पहले से ज्यादा क्लासिक दिखती है।

तीन राइडिंग मोड्स -इसमें भी पहले आने वाले मॉन्स्टर 821 मॉडल जैसे ही तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। हर मोड में थ्रॉटल रेस्पॉन्स, एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल के लिए अलग-अलग सेटिंग्स हैं।

माइलेज- ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह नई बाइक 18.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

ब्रेम्बो कैलिपर्स-…इसमें ब्रेम्बो कैलिपर्स हैं जो कि फ्रंट वील में 320एमएम डिस्क ब्रेक और पीछे 245एमएम डिस्क ब्रेक से लैस है। यह रेग्युलर ब्लैक, रेड के अलावा येलो शेड में भी अवेलेबल होगी।

भारत में इस बाइक का मुकाबला Triumph Street Triple, Suzuki GSX-S750 और Kawasaki Z900 आदि बाइक्स से होगा।