CBSE Result 2018: मई के आखिरी हफ्ते में आएंगे 10th और 12th क्लास के रिजल्ट

1155

नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन यानी CBSE के 10th और 12th क्लास के रिजल्ट अगले महीने यानी मई के आखिरी हफ्ते में जारी किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अगले महीने की तीसरे हफ्ते के आखिर में या फिर चौथे हफ्ते में 12वीं के नतीजों का एलान किया जाएगा।

इसके बाद 10वीं का रिजल्ट जारी होगा। पिछले साल 12वीं का रिजल्ट 28 मई को घोषित किया गया था। जबकि, 10वीं का रिजल्ट 3 जून को आया था।  माना जा रहा है कि दोनों रिजल्ट मई के आखिरी हफ्ते तक घोषित कर दिए जाएंगे।

री-टेस्ट की वजह से नहीं होगी देरी
– जानकारी के मुताबिक, 12वीं कक्षा के इकोनॉमिक्स के पेपर को दोबारा कराए जाने और दो पेपर्स को रद्द करने के बाद भी इसका असर रिजल्ट की घोषणा पर नहीं पड़ेगा। इसका मतलब ये हुआ कि रिजल्ट आने में देरी नहीं होगी।
– बता दें कि 12वीं क्लास के इकोनॉमिक्स का पेपर 25 अप्रैल को दोबारा कराया गया था। इसके अलावा पंजाब में 12वीं के हिंदी और 10वीं के फ्रेंच, संस्कृत और उर्दु के पेपर हड़ताल की वजह से टाले गए थे।
– अब जानकारी है कि कॉपियों की जांच का सिलसिला अपने आखिरी दौर में है और यह बोर्ड द्वारा तय किए गए वक्त पर पूरा हो जाएगा। बताया जा रहा है कि मई के दूसरे हफ्ते तक कॉपियों की जांच पूरी हो जाएगी। इसके बाद रिजल्ट तैयार किया जाएगा।