छबड़ा में फर्जी आईडी से रेलवे का रिजर्वेशन करते ई-मित्र संचालक पकड़ा

0
13

छबड़ा।  रेलवे पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए कस्बे से फर्जी आईडी से रेलवे टिकट का रिजर्वेशन करते हुए ई-मित्र संचालक को गिरफ्तार किया है।  आरपीएफ चौकीप्रभारी कालीचरण शर्मा ने बताया कि लंबे समय से कस्बे में फर्जी आईडी से रेलवे टिकट के रिजर्वेशन करने की शिकायतें मिल रही थी।

जिस पर कोटा रेलवे की अपराध शाखा के एएसआई देवेंद्र शर्मा मय जाप्ते के छबड़ा पहुंचे। उन्होंने आरपीएफ चौकीप्रभारी कालीचरण शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित कर शुक्रवार सुबह 9 बजे बोगस ग्राहक बनाकर आरोपी नवीन माहेश्वरी की ई-मित्र की दुकान पर भेजा।

ग्राहक ने कोटा से बोरीवली का रिजर्वेशन टिकट मांगा। जिस पर नवीन माहेश्वरी ने 1500 के टिकट के 1800 रुपए मांगे। ग्राहक के हां कहने पर माहेश्वरी ने अपनी आईडी से ग्राहक का टिकट निकाल दिया। ग्राहक के तुरंत इशारा करते ही आरपीएफ के कालीचरण शर्मा एवं देवेंद्र शर्मा की टीम ने आरोपी को धर दबोचा एवं उसकी आईडी, 1800 रुपए व टिकट जब्त कर लिए।

आरपीएफ चौकी प्रभारी शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ फर्जी आईडी से रिजर्वेशन करने व टिकट की निर्धारित से अधिक राशि वसूलने को लेकर मामला दर्ज किया है। आरोपी को शनिवार को कोटा रेलवे न्यायालय में पेश किया जाएगा।