मिनी कंट्रीमैन SUV 3 मई को इंडिया में होगी लॉन्च, जानिए खूबियां

0
7

भारत में 3 मई 2018 को बीएमडब्लयू ग्रुप इंडिया अपनी नई मिनी कंट्रीमैमन कार को लॉन्च करेगी। यह एक एसयूवी होगा। इसमें क्या कुछ होगा खास, आइए लॉन्च से पहले आपको बताते हैं…

2018 आॅटो एक्सपो में इस गाड़ी को पेश किया गया था। 2018 MINI Countryman SUV पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन आॅप्शंस के साथ मिलेगी।

यह नई जेनरेशन एसयूवी है जो कि पूरी तरह से नई डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड है। इसमें 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर इंजन है जो कि 189 बीएचपी का पावर और 280 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

डीजल वर्जन का इंजन 188बीएचपी का पावर और 400 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इंजनों को 8 स्पाीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।

पेट्रोल वर्जन 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 7.5 सेकंड्स में पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 225 किलोमीटर प्रति घंटा है। डीजल वर्जन 0-100 kmph की स्पीड महज 7.7 सेकंड्स में पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 220 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इस गाड़ी में नई एलईडी हेडलैम्प्स दी जाएंगी। नई कंट्रीमैन देखने में बड़ी और पर्याप्त कैबिन स्पेस के साथ आएगी। पुराने मॉडल के मुकाबले इस नई जेनरेशन के मॉडल की लंबाई में 200एमएम और चौड़ाई में 30 एमएम का इजाफा किया गया है।

बूट स्पेस को काफी बढ़ाया गया है। पहले यह 450 लीटर का होता था और अब नए मॉडल में यह 1309 लीटर का होगा। इसके साथ ही पीछे की सीटों को मोड़ने की सुविधा भी मिलेगी।

इसमें 6.5 या 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मिनी ड्राइविंग मोड्स, क्रूज कंट्रोल, पार्क असिस्ट और हेड अप डिस्प्ले आदि फीचर्स होंगे। एसयूवी में फ्रंट और पैसेंजर एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट, डायनैमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, क्रैश सेंसर, एबीएस, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल आदि सिक्यॉरिटी फीचर्स भी होंगे।

18 इंच अलॉय वील्ज, स्पोर्ट्स सीटें, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग वील जैसी खूबियों वाली इस गाड़ी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 45 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

भारत में इसका मुकाबला Mercedes-Benz GLA, Audi Q3 और Volvo V40 Cross Country आदि कारों से होगा। बीएमडब्ल्यू इंडिया पहले ही बता चुकी है कि इस गाड़ी की डिलिवरीज जून से शुरू हो जाएंगी।