मित्सुबिशी आउटलैंडर की बुकिंग शुरू, जानिए खूबियां

0
16

नई दिल्ली। जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी मित्सुबिशी ने अपनी एसयूवी आउटलैंडर के थर्ड जेनरेशन मॉडल के लिए ऑफिशली बुकिंग चालू कर दी है। पहली बार इस दमदार एसयूवी को कंपनी की वेबसाइट पर पिछले साल पेश किया गया था और अब ऐसी उम्मीद की जा रही है कि यह गाड़ी जल्द ही भारत में लॉन्च कर दी जाएगी।

बता दें कि मित्सुबिशी पहले ही भारत में अपनी एसयूवी पजेरो स्पोर्ट और मोंटेरो बेच रही है। मित्सुबिशी ने थर्ड जेनरेशन आउटलैंडर की बाहरी डिजाइन और शेप में खासा परिवर्तन किया है। यह एसयूवी पहले से ज्यादा शार्प, स्टाइलस और एयरोडायनैमिक लग रही है। फ्रंट में कंपनी ने नई क्रोम ग्रिल दी है और नए एलईडी डेलाइट रंनिंग लैम्प्स के साथ नया हैडलैम्प दिया गया है।

नई आउटलैंडर में 16 इंच के रिडिजाइंड अलॉय वील्ज दिए गए हैं। कंपनी की यह एसयूवी ग्राहकों को 7 कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगी। इंटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इस गाड़ी के भीतर भी काफी काम किया है। इसमें इलेक्ट्रिकल अजस्टेबल लेदर सीट्स के साथ, 6.1 इंच का इन्फोटेंमेंट डिस्प्ले, नया साउंड सिस्टम और सनरूफ दिया गया है।

नई आउटलैंडर में फुल कीलेस एंट्री के साथ ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिग वाइपर, 7 एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

मित्सुबिशी की यह दमदार एसयूवी केवल पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। आउटलैंडर में 2.4 लीटर का 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 164 बीएचपी और 220 न्यूटन-मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस यूनिट को पैडल शिफ्ट के साथ 6-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

इस एसयूवी में 4X4 का फीचर स्टैंडर्ड दिया जाएगा। माना जा रहा है कि भारत में इस एसयूवी की कीमत 25 लाख रुपये के आस-पास रखी जा सकती है। इंडियन मार्केट में इसका मुख्य मुकाबला जीप कंपस, होंडा सीआर-वी और ह्युंदै की टुसॉन से होगा।